आज का राशिफल 8 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Aug, 2024 06:40 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज बनते कामों में रुकावट आने से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज बनते कामों में रुकावट आने से धैर्यशीलता में कमी आएगी। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। व्यवसाय कर रहे व्यक्तियों को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकते हैं। पिता के साथ आज कुछ कहासुनी होगी।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जहां कुछ नए सामाजिक संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपको लाभ दिलवा सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को थोड़ा ओर इंतज़ार करना पड़ेगा।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर के उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद को एनर्जी से भरा हुआ महसूस करेंगे। घर के बड़ों के साथ बैठकर कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे। आय में वृद्धि होगी। करीबी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज बिना सोचे-समझे कोई भी जरुरी निर्णय लेने के बजाय घर के बड़ों से सलाह लेकर काम करने से लाभ मिलेगा अन्यथा नुकसान होगा। जिस कारण मानसिक परेशानी झेलनी पड़ेगी। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ उचित सामंजस्य बना रहेगा। कुछ समय पहले किसी कारण आपकी छवि को नुकसान पहुंचा है तो आज आपको उसे सुधारने का मौका मिलेगा। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक कामों को पूरा करने में आज आप का विशेष योगदान रहेगा। युगल प्रेमियों के बीच चल रही गलतफहमी आज दूर होगी। आलस्य त्याग कर अपने लक्ष्यों को पाने के लिए युवा प्रयासरत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- शिव जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। संतान की उच्च शिक्षा के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। लम्बे समय से रुके काम आज पूरा हो सकते हैं। पैतृक सम्पत्ति मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। कारोबार में उत्पादन बढ़ाने के लिए नयी मशीनरी खरीदने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर के किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार होगी। कारोबार में भागदौड़ लगी रहेगी परन्तु परिश्रम के आपको उचित परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। मित्रों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!