आज का राशिफल 10 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Aug, 2024 02:28 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक और पारिवारिक कामों में तालमेल बैठाने में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक और पारिवारिक कामों में तालमेल बैठाने में सफलता मिलेगी। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन में आज सुधार होगा। व्यवसाय से जुड़ी कोई बड़ी समस्या आज सुलझती दिखाई देगी। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज महत्वपूर्ण मुद्दों पर दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी योग्यता पर भरोसा रखें। योजनाबद्ध तरीके से किये गए कामों को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। उधार दिया हुआ धन आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- पहाड़ की तस्वीर साउथवेस्ट में लगायें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज मुक्ति मिल सकती है। नौकरी कर रही महिलाओं को परिवार और ऑफिस दोनों के बीच तालमेल बैठने में परेशानी हो सकती है। घर के किसी बड़े सदस्य को सांस से सम्बन्धित कोई परेशानी होगी।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त काम का बोझ आप पर पड़ेगा। युवाओं को निजी मामले में किसी की रोक-टोक करना पसंद नहीं आएगा। जल्दीबाज़ी में कोई भी निवेश करने से बचें। संतान विदेश में शिक्षा प्राप्त करने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए काम का तनाव बना रहेगा। संतान का चिड़चिड़ा स्वभाव आपको परेशान करेगा। भाई अपनी बहनों को कोई उपहार देंगे।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हुई है तो आपको धैर्य रखने के साथ-साथ अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। क्रोध में बोली गयी बात आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा के लिए कुछ धन किसी सरकारी पॉलिसी में निवेश करेंगे। आज यदि किसी व्यावसायिक यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो उसको कुछ समय के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुछ ऐसे खर्चे भी आज आपके सामने आयेंगे जिनको पूरा करने के लिए आपको अपने संचय धन को भी खर्च करना होगा। कम्पटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय में आज किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। बचपन के दोस्तों से मिलकर पुरानी बातें ताज़ा करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आएगा। सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश करने से भविष्य में लाभ मिलेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!