आज का राशिफल 12 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Aug, 2024 02:00 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दैनिक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दैनिक कामों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। आज किसी सामाजिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में चल रही किसी समस्या का हल निकालने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी विशेष मुद्दों पर आपके द्वारा किये गए प्रयासों से मनचाही सफलता मिलेगी। माता की मदद से संपत्ति से जुड़े विवाद को सुलझाने में मदद मिलेगी। परिजनों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। मित्र की मदद से व्यापार में कोई बड़ा काम मिल सकता है।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी परन्तु सभी कामों को समय पर निपटाने में सफलता मिलेगी। व्यापार में प्रतिद्वंदी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे परन्तु आप सभी स्थिति से बाहर निकलने में सक्षम रहेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक कुछ बड़े खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। युवा आज दिन का अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेंगे। ससुराल पक्ष से आज कोई सरप्राइज उपहार मिलने की सम्भावना है। आज किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ अपनी योजनाओं को साझा न करें।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय सम्बन्धी कोई नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। आज गैर क़ानूनी काम में रूचि न दिखायें अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। पारिवारिक कामों की अधिकता के कारण ऑफिस के काम पूरा नहीं कर पाएंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नए कामों की रूपरेखा तैयार करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। नौकरी में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। व्यापार में भावनाओं की बजाय बुद्धि से काम लें। शाम को जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कोई जटिल काम आसानी से पूरा होने से संतुष्टि महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिलेगा। युवाओं को नौकरी प्राप्त के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगी। विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिलेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लेने में परिजनों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज सोच-समझकर किये गए निवेश से भविष्य में लाभ मिलेगा। रुके कामों को पूरा करने में अनुभवी व्यक्तियों की सलाह कारगर साबित होगी। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!