आज का राशिफल 15 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Aug, 2024 02:09 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बच्चे खेलकूद और पतंगबाज़ी में दिन का

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बच्चे खेलकूद और पतंगबाज़ी में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें। बाहर के खानपान के कारण पेट सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। मित्रों और परिजनों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत करके ख़ुशी का अनुभव होगा। परिवार के सदस्यों के साथ शाम को डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- पहाड़ की तस्वीर साउथ वेस्ट में लगायें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। महिलाएं घर के रख-रखाव सम्बन्धी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। रुका हुआ पैसा वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पत्नी के साथ मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाणी को नियंत्रण में रखें, आवेश में आकर किसी को ऐसी बात न बोले जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े। विद्यार्थियों को व्यर्थ में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपने व्यक्तिगत कामों में व्यस्तता के कारण परिजनों के लिए समय निकाल पाना आपके लिए मुश्किल होगा। आज पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिस को परिवार के किसी सदस्य के साथ साझा कर के पूरा करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पढ़ाई को लेकर विद्यार्थियों पर दबाव बना रहेगा। आज परिवार के साथ किसी सामाजिक उत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। मन में चल रही परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा करने से मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के नकारात्मक रवैये के कारण मन में तनाव की स्थिति बन सकती है। पैसों के लेन-देन सम्बन्धी गतिविधियों को आज के लिए स्थगित रखें। मौसम में बदलाव के कारण सुस्ती और आलस्य आप पर हावी हो सकता है।
उपाय- काले तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति की विचारधारा आपके विचारों को सकारात्मक दृष्टिकोण देगी। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। आज धार्मिक प्रवृति के व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा। महत्वपूर्ण दस्तावेजों को घर में रख कर भूल जायेंगे। पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोकझोंक चलेगी। भाइयों और मित्रों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!