आज का राशिफल 17 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Aug, 2024 02:01 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिलेजुले परिणाम लेकर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिलेजुले परिणाम लेकर आया है। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सामाजिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। घर के बड़ों के साथ बहसबाजी करने से बचें।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खुद में आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। बनते कामों में रूकावट आने से मन परेशान रहेगा। घर के बड़ों का मार्गदर्शन लेकर काम करने से लाभ मिलेगा। नकारात्मक स्थिति में अपने विचारों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों को समय के अनुसार अपने विचारों में बदलाव लाने की आवश्यकता है अन्यथा अपने से छोटों के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में अपने सभी अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ दिनों से ससुराल पक्ष के सदस्यों के साथ चल रही नाराजगी को दूर करने में सफलता मिलेगी। कारोबार में अपने अधीनस्थों की मदद से व्यवस्था अच्छी बना कर रखेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन थका देने वाला रहेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार के विस्तार के लिए अपनी योजनाओं को आज क्रियान्वित करने की कोशिश कर सकते हैं, दिन आपके अनुकूल रहेगा। उधार दिए पैसे की कुछ रकम आज वापस मिलने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा में चल रही समस्या को दूर करने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति में अपनी भावनाओं और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा नुकसान होने की सम्भावना है। कारोबार में अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका निर्वाह करने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी को दूर करने में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। घर के सदस्यों की भावनाओं को अनदेखा करने से असामंजस्य की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लाभ मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय को आगे बढ़ाने के बहुत से अच्छे अवसर मिलेंगे। घर के बड़ों की सलाह लेकर किसी बड़ी योजना में धन निवेश कर सकते हैं। नया वाहन खरीदने का विचार बनायेंगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम के लिए आपको पुरस्कृत किया जायेगा।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!