आज का राशिफल  20 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Aug, 2024 03:01 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज परिजनों का साथ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज परिजनों का साथ मिलने से आपका आत्मविश्वास मजबूत बना रहेगा। युवाओं को करियर की दिशा से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। परिवार के साथ आज अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- खाने का सामान मुफ़्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी से सोच-समझ कर कोई वादा करें, अन्यथा पूरा न होने की स्थिति में आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में अपने लक्ष्यों को पाने के लिए घर के बड़ों की सलाह कारगर साबित होगी। विद्यार्थियों की रूचि किसी नए विशेष को जानने में बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर के नवीनीकरण को लेकर घर के बड़ों के साथ चर्चा करेंगे।
उपाय- सोना बेचने या गिरवी रखने से बचें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में जल्दीबाजी के कारण कोई बड़ी डील आपके हाथ से निकल सकती है। काम की व्यस्तता के कारण खुद के लिए समय निकाल पाना आपके लिए मुश्किल होगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी विशेष काम को लेकर व्यस्त रहेंगे। करीबी परिजन की आर्थिक मदद कर के आपको खुशी मिलेगी। घर में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनायेंगे। नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर में भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। अचानक कुछ खर्चे सामने आयेंगे जो आपके बजट को हिला सकते हैं। सरकारी मामलों को लेकर सावधान रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों अथवा अधिकारियों के साथ बहसबाजी हो सकती है। वाणी में नियंत्रण रखें। पुरानी नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें। व्यापार में भी दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी नए व्यापार में धन निवेश सोच-समझ कर करें। कार्यक्षेत्र में दूसरों की अपेक्षा खुद के निर्णयों पर भरोसा रखें। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपनी योग्यता दिखाने का अवसर मिलेगा। अधिकारीगण आपके काम से प्रसन्न होकर, आपके वेतन में वृद्धि करेंगे।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक मामलों में गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को मन मुताबिक किसी नए प्रोजेक्ट में काम करना का मौका मिलेगा, जिससे उनकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!