आज का राशिफल 22 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Aug, 2024 06:22 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। काम की व्यस्तता रहेगी परन्तु मेहनत अनुसार

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। काम की व्यस्तता रहेगी परन्तु मेहनत अनुसार परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा। व्यापार के निर्णय लेते समय अधिक सोच-विचार करने से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपकी सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी, जिस से आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। व्यापारिक यात्रा को किसी कारण के लिए अभी टालना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी नए काम को शुरू करने का विचार बनायेंगे। साझेदारी संबंधी कारोबार में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। मौसम में बदलाव के कारण खांसी-जुखाम जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- माता-पिता से आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुके कामों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। अपनी बुद्धिमत्ता से व्यापारिक प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्त करेंगे। संतान विदेश में शिक्षा लेने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम की सहकर्मियों के बीच चर्चा होगी। युवाओं को अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जिसके व्यक्तित्व से आप बहुत प्रभावित होंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के संबंधों को परिवार के सदस्यों की स्वीकृति मिलेगी। आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ेगा। घर के नवीनीकरण के लिए खर्चा करना पड़ेगा। अपने सहकर्मियों की मदद से कार्यक्षेत्र में चल रही चुनौतियों का हल निकालने में सफलता मिलेगी।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अनजान व्यक्तियों के साथ मेलजोल न बढ़ाएं। ननिहाल पक्ष से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। पुराना रोग दोबारा उभर कर आपको परेशान कर सकता है। कारोबार में मनचाहे लाभ को पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों को कोर्ट के बाहर आपसी समझ से सुलझाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज सोच-समझ कर खर्च करें अन्यथा उधार लेने की नौबत आ सकती है। काम को लेकर कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। जो आपके लिए भविष्य में लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!