आज का राशिफल 28 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Aug, 2024 06:40 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी। पैतृक व्यापार को आगे बढ़ाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में कोई उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे। व्यापारिक यात्रा सुखद रहेगी। पड़ोसियों के साथ कुछ दिनों से चल रहा मतभेद आज दूर होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आर्थिक दृष्टि से भी दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह को अनदेखा न करें। युवा आज कुछ नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं, जिसके लिए वे इन्टरनेट से जानकारी एकत्रित करेंगे।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज नई चुनौती का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का मन विडियो गेम अथवा मोबाइल में अधिक लगेगा, जिस कारण पढ़ाई से मन उचाट हो सकता है।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। आर्थिक मामलों में लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। व्यापार में साझेदारी के साथ किसी भी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न न होने दें। व्यापारिक योजना बनाने के साथ-साथ उन को क्रियान्वित करने की भी कोशिश करें।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी भी काम को लेकर जल्दबाज़ी करना आपके बने-बनाये काम को बिगाड़ सकता है। किसी भी समस्या को सुलझाते समय जीवनसाथी की सलाह ले सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिसका निर्वाह करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी मुद्दे को लेकर चिंता करने के बजाय चिंतन करने की आवश्यकता है। व्यापारियों को सोच की अपेक्षा थोड़ा कम लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा। रुके कामों को गति मिल सकती है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। करीबी रिश्तेदारों के साथ आपसी मेल-मिलाप बढ़ेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या आज दूर होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से लाभ मिलेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!