आज का राशिफल 30 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Aug, 2024 02:04 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। अविवाहित

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा। पारिवारिक माहौल खुशियों से भरा हुआ रहेगा। रुका धन आज वापस मिलने की सम्भावना है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान से करियर सम्बन्धी कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आज कुछ जटिल कामों को अपनी समझदारी से निपटाने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों की रूचि कला के क्षेत्र में बढ़ेगी। परिवार के साथ शाम को अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही अव्यवस्था को दूर करने के लिए आज कुछ महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। किसी भी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें। व्यापार में चल रहे अवरोध आज मित्रों की मदद से दूर होंगे। ससुराल पक्ष से मेहमान आपसे मिलने आयेंगे।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ आज किसी पुरानी बात को लेकर अनबन हो सकती है। बातचीत के दौरान भाषा का सही उपयोग करें। अपनी गुप्त कामों को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आज वे सार्वजनिक हो सकती है।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में भावुक होकर निर्णय लेने से नुकसान उठाना पड़ेगा। व्यर्थ की वस्तुओं पर धन व्यय करने से आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी से यदि कोई वादा कर रहे है तो सोच समझ लें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। धार्मिक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यापार में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। पीठ का दर्द आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में कानून में चल रहे विवाद को कोर्ट के बाहर ही आपसी बातचीत कर के निपटाने की कोशिश करें। बाहर के खान-पान से परहेज़ रखें। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान के लिए धन संचय करेंगे, जिससे भविष्य में उसको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। पारिवारिक व्यस्तता के बावजूद व्यापार में पूरा समय देंगे। प्रॉपर्टी सम्बन्धी किसी डील को आज फाइनल कर सकते हैं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!