आज का राशिफल 31 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Aug, 2024 02:01 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने पिछले निवेश से आज आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने पिछले निवेश से आज आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज विद्यार्थी दिनचर्या के कामों से हटकर कुछ नयी गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। पिता के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आप किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने का मौका मिलेगा। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले घर के बड़ों से सलाह लें। विद्यार्थियों को भाग्य और उनके परिश्रम की मदद से परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधी मामलों को बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह से आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं। महत्वपूर्ण कामों में अति आत्मविश्वास आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय- गुड़-चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यावसायिक स्थल पर कुछ बदलाव करने की योजनाएं बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सोच-समझ कर किसी बीमा योजना में निवेश करने से भविष्य में लाभ मिलेगा। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से आज राहत मिलेगी।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी। अपनी किसी योजना को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बनी रहेगी। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आने से कोई महत्वपूर्ण काम आज पूरा नहीं हो पायेगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों से लाभ मिलेगा। अपनी स्थगित परियोजनाओं को दोबारा शुरू करने की कोशिश करेंगे। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश न करें। युवा वर्ग को अपने करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।
उपाय- माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज सुस्ती आप पर हावी रहेगी। दिखावे के लिए व्यर्थ की वस्तुओं में निवेश करने से आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के विवादों में शामिल होने से बचें। काम की व्यस्तता के कारण परिवार के साथ उचित समय नहीं मिलेगा।
उपाय- काले तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा करेंगे। रुका पैसा आज वापस मिलने की संभावना है। आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का लेन-देन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। पेपर वर्क करते समय सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पिछले कुछ समय से चल व्यापारिक समस्या का समाधान मिलने से खुद को तनाव मुक्त महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अनजान व्यक्तियों के साथ अधिक मेलजोल रखना परेशानी का कारण बन सकता है। दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!