आज का राशिफल 1 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 31 Aug, 2024 04:37 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। घर के किसी समारोह का आयोजन होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में लाभ के नए अवसर मिलेंगे। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- किसी से कोई भी सामान मुफ़्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए उचित समय है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्ति काम में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। रुके सरकारी कामों को गति मिलेगी। कुछ समय से चल रही पारिवारिक परेशानी घर के बड़ों की सलाह से दूर होगी। आर्थिक मामलों में ठोस कदम उठा सकते हैं। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवा अपने करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कुछ नयी जिम्मेदारी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे। भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। अधिकारीगण आपके काम की प्रशंसा करेंगे, वही सहकर्मी आपके काम को देखकर प्रेरणा लेंगे। विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दूसरों की बातों में आकर कोई नया निवेश करने से बचें। पारिवारिक और व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों की मदद से अपने कामों को अच्छे तरीके से पूरा करने में सफलता मिलेगी।
पाय- श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी काम कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढाई में कम लगेगा। किसी बड़ी योजना में निवेश करने से बचें। बड़े व्यक्तियों की अपेक्षा छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन अधिक लाभदायक रहेगा।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और
26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदारों के साथ किसी लम्बी यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े अधिकारी के साथ अनबन होने की सम्भावना है। कोर्ट-कचहरी के कामों से आज दूरी बना कर रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार का विस्तार करने में मित्रों और भाइयों का सहयोग मिलेगा। आज कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाक़ात होगी। कारोबार में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को कोई उपहार देंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!