आज का राशिफल 2 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Sep, 2024 06:26 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ने से आपके मान-सम्मान में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धन सम्बन्धी किसी योजना पर काम करेंगे। संतान की किसी बड़ी कंपनी में नौकरी लगने से आपको प्रसन्नता होगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।
उपाय- सत्य नारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह को अनदेखा न करें। व्यापारिक यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां मजबूत रहेगी। अपने संपर्कों से आज कुछ मुश्किल कामों को आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों को बाहर ही निपटाने की कोशिश करेंगे। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी से मासिक बजट हिल सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। संतान को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम मिलेंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति मिलेगी। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। भाई अपनी बहनों को कोई उपहार देंगे।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यावसायिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिन का निर्वाह आप बखूबी करेंगे। किसी बाहरी व्यक्ति के कारण दाम्पत्य जीवन में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। काम की अधिकता के कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अधिकारियों की मदद से कार्यक्षेत्र से जुड़ी किसी समस्या का समाधान निकालेंगे। कारोबार के सिलसिले में छोटी यात्रा करेंगे। व्यावसायिक कामों में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। घुटनों का दर्द परेशान करेगा।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवा अपनी जीवनशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए बैंक से ऋण लेना पड़ेगा। व्यापार में साझेदारी के साथ चल रहा तनाव आज दूर होगा। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उस दस्तावेज़ को अच्छे से पढ़ अवश्य लें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर के बड़ों की बातों का अनुसरण करने से लाभ मिलेगा। घर की साज-सज्जा की वस्तुओं में धन व्यय करेंगे। व्यापार में उम्मीद के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। कारोबार में लाभ के नए अवसर मिलेंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!