आज का राशिफल 3 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 03 Sep, 2024 06:15 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। करियर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेने से पहले घर के वरिष्ठ व्यक्तियों से सलाह अवश्य लें। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है जिसके चलते कुछ दिनों से चल रहे मानसिक दबाव से उनको मुक्ति मिलेगी।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक मुद्दों पर भावना में बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचें अन्यथा भविष्य में नुकसान होने की सम्भावना है। दांपत्य जीवन में प्यार भरी नोक-झोंक चलती रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त विरोधियों से सचेत रहने की जरूरत है। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी परिजन से बहुत दिनों बाद मुलाकात सुखद रहेगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर दूसरों के बजाय स्वयं की बुद्धि और विवेक से काम लें। नौकरीपेशा लोगों पर काम का भार बढ़ सकता है। युवा वर्ग मन पसंद गतिविधियों में अपना समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और
31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कारोबार में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन दिन के अंत तक समस्या का समाधान खोजने में आपको कामयाब रहेंगे। कोई पुराना रोग दोबारा उभर कर आपको परेशान करेगा। व्यापार में जल्दबाजी से निर्णय लेने पर बनी हुई बात बिगड़ सकती है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार कर रहे व्यक्तियों को अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। प्राइवेट नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अधिकारी कोई नया काम सौंप सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज आप किसी बात पर वाद विवाद में पड़ सकते हैं, वाणी में नियंत्रण रखें।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसाय में चल रही परेशानी आज दूर होगी। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर बने रहेंगे। युगल प्रेमियों के संबंधों में मजबूती आयेगी। आज आपको किसी पुराने निवेश से लाभ मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार लें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवाओं को सपनों की दुनिया को छोड़कर हकीकत का सामना करने की जरुरत है। संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलेगा। किसी रिश्तेदार के रूखे व्यवहार के कारण आप व्यथित हो सकते हैं। बदलते मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पैतृक प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। जोखिम भरे कामों से दूर रहें। करीबी रिश्तेदारों के साथ संबंधों में भावनात्मक मजबूती आएगी। परिवार के साथ शाम को डिनर का प्रोग्राम बनेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी विशेष काम को लेकर थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है, परन्तु शीघ्र ही आप स्थिति को अपने नियंत्रण में कर लेंगे। समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं बनाएंगे परन्तु उन पर अमल करना आपके लिए मुश्किल काम होगा।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!