आज का राशिफल 5 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Sep, 2024 02:05 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत आज किसी शुभ समाचार के साथ होगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत आज किसी शुभ समाचार के साथ होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को कोई अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। निजी नौकरी से जुड़ी कोई समस्या आज दूर होगी। सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में वृद्धि होगी।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। संतान से जुड़ी किसी बड़ी समस्या को निपटाने में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। व्यवसाय के विस्तार के बारे में विचार बनायेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। उच्च शिक्षा को लेकर चल रही समस्याओं से आज आपको मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। रुका पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवा वर्ग अपने करियर से सम्बन्धित कल्पनों को साकार रूप देने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई में एकाग्र रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका आप अच्छे से निर्वाह करेंगे। राजनीति में आज आपका रुझान बढ़ सकता है।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कुछ नयी व्यावसायिक योजनाओं पर चिंतन करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलने से सभी काम समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी आज दूर होने की सम्भावना है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की मदद से आज किसी लंबित काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी। खानपान पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। युवाओं को करियर में आज कुछ नए और अच्छे अवसर मिलेंगे। आज किसी छोटी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में आज किसी बड़ी डील को फाइनल करने की कोशिश करेंगे परन्तु किसी कारण बात बिगड़ सकती है। युवाओं को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी पुरानी समस्या का आज दोबारा से सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति सम्बन्धी किसी मुद्दों को आपसी सहमति से सुलझाने में सफलता मिलेगी। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। छोटे कारोबारी अपनी योग्यता और कुशलता से उम्मीद से अधिक लाभ हासिल करेंगे। व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!