आज का राशिफल 8 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 08 Sep, 2024 06:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम की अधिकारीगण प्रशंसा करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता के आशीर्वाद से आज व्यवसाय से जुड़े किसी नए काम को शुरू करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सलाह लेंगे। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। महत्वपूर्ण कामों में प्रगति मिलने से उत्साहित रहेंगे। धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। व्यवसायिक कार्य प्रणाली में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पुराने किये गए किसी निवेश से आज लाभ मिलेगा। युवाओं को आज किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा। पैसों का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। विदेश में रहने वाले मित्र से फोन के माध्यम से बातचीत करेंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी को उधार देने से बचें अन्यथा पैसा वापस मिलने में परेशानी होगी। बिना कारण आज किसी से न उलझें। अनुभवी व्यक्तियों के मार्गदर्शन से कुछ रुके कामों को गति प्रदान करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन उपलब्धियों से भरा हुआ रहेगा। युवाओं को कार्यक्षेत्र में उनकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में लापरवाही करने से बचें। अपनी निजी और गुप्त बातों को किसी के साथ साझा न करें।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके बनते कामों में रूकावट खड़ी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अनबन होने की सम्भावना है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्ति आज किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी आज दूर होगी। आय के अतिरिक्त साधन मिलने की सम्भावना है। करीबी रिश्तेदारों के साथ बहुत दिनों बात मुलाक़ात सुखद रहेगी।
उपाय-
मांस मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27
दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। घर के नवीनीकरण में धन व्यय करेंगे। परिवार के साथ आज किसी सामाजिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। व्यवसायिक गतिविधियों में भाइयों की मदद से सुधार आएगा।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!