आज का राशिफल 9 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 09 Sep, 2024 06:28 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा हुआ रहेगा। मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। करीबी रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- गुड़ खा कर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन आपके अनुकूल बना रहेगा। व्यापारिक मामलों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारीगण आपके काम की प्रशंसा करेंगे। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 1
2, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम की अधिकता बनी रहेगी। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा। आय और व्यय में नियंत्रण बनाए रखने में सफलता मिलेगी। व्यापारिक यात्रा आज आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपके अहंकार के कारण आज किसी परिजन के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि पढाई में ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी।
उपाय- बेईमानी और गलत कामों से दूर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही किसी समस्या के समाधान के लिए आज घर के बड़ों के साथ चर्चा करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। शाम को परिवार के साथ घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- मां दुर्गा को लाल रंग के फूल एवं चुनरी चढ़ाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। पैसों का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाने की जरूरत है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। युवाओं को अपने करियर के प्रति सहज होने की आवश्यकता है। पीठ का दर्द आज आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा। आज नया निवेश करने से बचें। रुका पैसा वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों को आपसी बातचीत कर के सुलझाने की कोशिश करें। युवा वर्ग अपने काम में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सम्पर्क बनेगा, जिसकी मदद से व्यापार में कोई बड़ी डील आपके हाथ लग सकती है। युवाओं को व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक मुद्दों पर आपका विशेष योगदान रहेगा।
उपाय- शहद का सेवन करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!