आज का राशिफल 14 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Sep, 2024 08:59 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में अपने अधीनस्थों पर आपका पूरा कंट्रोल रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में अपने अधीनस्थों पर आपका पूरा कंट्रोल रहेगा। किसी ओर की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने काम किसी के ऊपर न डालकर स्वयं ही निपटाने का प्रयास करना चाहिए।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन उचित रहेगा। युवाओं को लंबे समय से चली आ रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। आर्थिक मामलों को लेकर महत्वपूर्ण कदम लेंगे। दाम्पत्य जीवन में छोटी-मोटी कहासुनी हो सकती है।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आपकी पदोन्नति से जलन की भावना रखेंगे, जिस कारण ऑफिस का वातावरण प्रभावित हो सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। व्यवसाय में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। विपरीत स्थिति में घर के बड़े और अनुभवी व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपनी व्यावसायिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा कोई दूसरा व्यक्ति आपकी योजनाओं को अपनाकर आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अपने संपर्कों की मदद से आप काम से जुड़ी छोटी यात्रा की योजना बनाएंगे, जो निकट भविष्य में आपको लाभ देगी।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अधीनस्थ नौकरी से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णयों में आपकी मदद कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ संपत्ति से जुदा कोई विवाद आज सुलझने की सम्भावना है। लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक चीजों पर खर्च करने से आपकी बचत प्रभावित हो सकती है। युगल प्रेमियों को पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को आज अपने शिक्षकों से उनके कमजोर विषयों को समझने में सहयोग मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात युवाओं के जीवन को एक नई और सकारात्मक दिशा प्रदान करेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आपको अपने कुछ महत्वपूर्ण कामों को स्थगित करना पड़ेगा।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय रहेंगे, जिसका बुरा असर उनकी पढ़ाई पर पड़ेगा। पैसे की उधारी संबंधी लेन-देन करने से बचें। पिछले कुछ दिनों से आप जिस व्यावसायिक डील को फाइनल करने के लिए प्रयासरत थे, आज उसके शुभ परिणाम मिलने की उम्मीद है।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। महत्वपूर्ण कामों पर दूसरों से मदद की अपेक्षा न करें अपितु अपनी कार्यप्रणाली पर भरोसा रखें। परिवार के सदस्यों के साथ नए वस्त्र अथवा आभूषण खरीदने का प्रोग्राम बनेगा। परिजनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। उच्च रक्तचाप की समस्या आज आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!