आज का राशिफल 17 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Sep, 2024 07:06 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी महसूस

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। दूसरों के सामने खुलकर अपने विचारों को व्यक्त करने में परेशानी हो सकती है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- भगवान सत्य नारायण की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज कोई अच्छी नौकरी मिलने की उम्मीद है। आज किसी पुरानी नकारात्मक बात को खुद पर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। आपकी व्यवहार कुशलता परिजनों के साथ संबंधों में मजबूती प्रदान करेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए कोई योजना बना रहे हैं तो घर के बड़ों के साथ साझा अवश्य करें। उनकी सलाह और मार्गदर्शन को अनदेखा न करें। पति-पत्नी को सलाह दी जाती है कि वे एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बच्चों के भविष्य सम्बन्धी किसी योजना में रूकावट आने से मन परेशान रहेगा। व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले मित्र से आज फ़ोन के माध्यम से बातचीत होगी।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कुछ दिनों से व्यवसाय में चल रही परेशानी आज दूर होगी। घर और व्यवसाय दोनों जगह का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है, जिस कारण आपके व्यक्तिगत काम आज अधूरे रह जायेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। युवा अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों को सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार के लिए यात्रा करेंगे, जो सुखद रहेगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा। संतान पक्ष को शिक्षा के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। अपने निजी काम आज समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- काले तिल दूध में मिला कर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कुछ समय अपनी रुचिपूर्ण कामों को करने में व्यतीत करेंगे। करीबी रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक लाभ पाने के लिए अपनी नीतियों में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। ऑनलाइन काम कर रहे युवाओं के लिए दिन लाभदायक रहेगा। व्यापारियों को आज किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!