आज का राशिफल 18 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 Sep, 2024 06:26 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत आपको अच्छे अवसर प्रदान करेगी। आपके अधीनस्थ हर स्थिति में आपका साथ देंगे। काम से सम्बंधित छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर का नवीनीकरण करने का विचार बना सकते हैं। सामाजिक काम में भाग लेने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को आज स्कूल में किसी नए गतिविधि में जुड़ने का मौका मिलेगा। अपने अधूरे सरकारी कामों को निपटाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कोई रुका सरकारी काम आज पूरा होने की उम्मीद है। धार्मिक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। बिना कारण किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में न पड़ें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से संबंधों में मजबूती आएगी। आमदनी और व्यय में संतुलन बना कर रखने की आवश्यकता है। नौकरी में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। जल्दबाज़ी में कोई भी महत्वपूर्ण फैसला न लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ चल रही पुरानी गलतफहमियों को दूर करने में सफलता मिलेगी। कोई जरुरी निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। निवेश की योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही कुछ परेशानियों का असर घर के माहौल पर पड़ेगा। बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी- मोटी कहासुनी होने की सम्भावना है। घर के बड़ों के साथ बहसबाजी करने से बचें।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को किसी परेशानी से बाहर निकालने में उसका मार्गदर्शन करेंगे। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। गैरकानूनी काम में रूचि न लें। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण ऑफिस का काम घर पर भी करना पड़ेगा।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रुका धन आज वापस मिलने की सम्भावना है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से उचित सहयोग मिलेगा। बच्चों के स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी, जिस कारण पढ़ाई में उनका ध्यान कम लगेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी बड़ी कंपनी से जॉब का प्रस्ताव आएगा। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। मित्रों की मदद से कुछ रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में आज कोई बड़ी डील आपके हाथ लग सकती है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!