आज का राशिफल 19 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Sep, 2024 06:53 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर खुद में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर खुद में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे। धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। युवा अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने की कोशिश करेंगे। बदलते मौसम के कारण सर्दी-जुखाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी को आज दूर करने में सफलता मिलेगी। सभी रुके कामों को आज गति मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम बनाकर रखें। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ चर्चा करेंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य चलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कुछ नयी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलने से आज सभी काम समय पर पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। कारोबार में अधिक लाभ पाने के लिए अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य के कारण अपने आज के कामों को कल पर न टालें। अपरिचित व्यक्तियों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। युगल प्रेमी आज अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन कुछ परिवर्तन से भरा हुआ रहेगा। अपने उग्र स्वभाव पर अंकुश लगा कर रखने की जरूरत है। व्यवसाय में दूसरों की बातों से प्रभावित होकर कोई भी निर्णय न लें अपितु अपने बुद्धि और विवेक का उपयोग करें।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में मेहमानों के आगमन से वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। दिन भर काम की व्यस्तता के कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। परिजनों से मनपसंद उपहार मिलने की सम्भावना है। शाम को किसी जरूरतमंद की मदद करके अच्छा महसूस करेंगे।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। समय आपके अनुकूल है। मित्रों के साथ उचित समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा को लेकर संतुष्ट नज़र आयेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति के साथ-साथ जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!