आज का राशिफल 20 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Sep, 2024 01:49 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। व्यापार के लिए छोटी परन्तु लाभदायक यात्रा करेंगे। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए कुछ योजना बनायेंगे।
उपाय- चांदी के पात्र में पानी अथवा दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपको अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। विद्यार्थियों को उनके कमजोर विषयों का सुधार करने के लिए उनके शिक्षकों का साथ मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए कुछ धन किसी बीमा योजना में निवेश करेंगे। दिन भर काम की व्यस्तता के बावजूद शाम को कुछ समय अपने रूचि पूर्ण काम में व्यतीत करेंगे।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज जल्दबाज़ी करने से कोई बनता काम बिगड़ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ अनुभवी व्यक्तियों के साथ संपर्क बनेगा, जो भविष्य में आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। बिना पढ़े किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में पार्टनर की योजना से लाभ मिलेगा। पति-पत्नी के बीच आपसी सहयोग बढ़ने से उनके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। दिखावा करने की प्रवृति आपके लिए आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। ननिहाल पक्ष से कोई मेहमान घर आएगा।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरुर लें। व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। युवा अपने करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर सकते हैं। नया वाहन खरीदने का विचार बनेगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज शुरू किये हुए सभी काम पूर्ण होंगे। कुछ दिनों से चल रहा पारिवारिक विवाद आज सुलझता दिखाई देगा। मित्रों अथवा भाइयों के साथ आज शॉपिंग का प्रोग्राम बनेगा। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेंगे।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!