आज का राशिफल 21 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Sep, 2024 01:09 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ घरेलू जरूरत की वस्तुओं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ घरेलू जरूरत की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। व्यापार में कुछ दिनों से चल रहा नुकसान आज लाभ में बदल सकता है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। प्रॉपर्टी संबंधी किसी काम को लेकर छोटी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपकी पदोन्नति से जलन भावना रखकर आपके खिलाफ गलत अफवाह फ़ैलाने की कोशिश करेगा, सावधान रहें। व्यावसायिक गतिविधियां आज आपके पक्ष में रहेंगी।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बहुत दिनों से अटके हुए काम आज पूरे होने की सम्भावना है। निवेश संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले उनके हर पहलु पर विचार करने की आवश्यकता है। बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार में आज किसी सदस्य से खटपट होने के कारण आप का मन काम पर नहीं लगेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ चल रहा कोई पुराना मतभेद आज अधिकारियों की मध्यस्थता से दूर होगा। युवाओं को नौकरी पाने के लिए दी गयी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी पार्टी में जाने का प्रोग्राम बनेगा। युवाओं को व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखने की आवश्यकता है। व्यवसाय में आपकी छोटी सी लापरवाही के कारण कोई बड़ी डील हाथ से निकल सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। ऑफिस के कामों को पूरा करने के लिए आज आपको किसी सहकर्मी की मदद लेनी पड़ेगी। महिलाएं घरेलू सामान को खरीदने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कर सकती हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी परेशानी से बाहर निकलने में जीवनसाथी की सलाह बहुत मददगार साबित होगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। पारिवारिक मुद्दों पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा।
उपाय- काले तिल दूध में मिला कर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मामलों में नतीजे आने में कुछ दिन ओर लग सकते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कोई नया काम मिलेगा, जिसको करने में आपको परेशानी हो सकती है। सामाजिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। भाई का स्वास्थ्य खराब होने के कारण हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ेंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आने की संभावना है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने की कोशिश करेंगे।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!