आज का राशिफल 24 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 24 Sep, 2024 06:28 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। आज घर में कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ खोने की आशंका है। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मेहनत के मुताबिक परिणाम प्राप्त होंगे।
पाय- सीधे हाथ में लाल मौली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा। अपनी निजी बातों को किसी को न बताये अन्यथा वो बाहर लीक हो सकती है। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंधों में मजबूती आएगी। काम की अधिकता होने के कारण खुद को शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय-मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। बहुत दिनों बाद आज किसी करीबी रिश्तेदार के साथ मुलाकात होगी। युवा अपने भावी लक्ष्यों को सुनियोजित तरीके से करने में काफी हद तक सफल रहेंगे। पैसों के लेन देन सम्बन्धी मामलों में किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसानदायक का कारण बन सकता है।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य और संयम रखने की जरुरत है। संतान के करियर संबंधी आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मन किसी अनजान भय से अशांति और तनाव महसूस कर सकता है। आज कुछ समय अपने लिए अवश्य निकालें। कारोबार में अपने अधीनस्थों की गतिविधियों पर ध्यान दें। साझेदारी का व्यापार शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है सोच समझ कर ही कोई निर्णय लें।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक और व्यवसायिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। भौतिक सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। युगल प्रेमियों के बीच कुछ दिनों से किसी गलतफहमी की वजह से चल रहा तनाव आज दूर होगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारीगण किसी विशेष मुद्दे पर आप से विचार-विमर्श कर सकते हैं। व्यापारिक यात्रा लाभदायक रहेगी। दांपत्य जीवन में पति पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपके कुछ बनते काम अटक सकते हैं। कुछ दिनों से चल रही परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे। शाम को परिवार के साथ किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। निजी कामों को पूरा करने में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। करियर को सकारात्मक दिशा देने के लिए घर के बड़ों का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंगी के कारण आपको अधिकारीयों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!