आज का राशिफल 26 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Sep, 2024 04:31 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दैनिक कामों को पूरा करने में अधिक परिश्रम लगेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दैनिक कामों को पूरा करने में अधिक परिश्रम लगेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से मदद मिलेगी। वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी डील आज फाइनल कर सकते हैं। पिता के साथ विचारों का मतभेद हो सकता है।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। कारोबार में कुछ समय से चल रही किसी परेशानी को आज दूर करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी नयी टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारीगण आपकी मेहनत और कार्यक्षमता की सराहना करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। युवाओं को करियर सम्बन्धी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। घरेलू मामलों में धैर्य बना कर रखें।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कोई मनचाहा काम पूरा न होने के कारण मन उदास होगा। जीवनसाथी के साथ पारिवारिक मुद्दों को लेकर बहस बाजी होगी। नौकरी कर रही महिलाओं को किसी विशेष प्रोजेक्ट को पूरा करने के उपलक्ष्य में पुरस्कृत किया जायेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में भावुकता के बजाय बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने से लाभ मिलेगा। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। कार्यक्षेत्र में अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर काम को व्यवस्थित करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी को एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। संतान की अनुचित जिद को पूरा न करें। खर्चों की अधिकता रहेगी। युगल प्रेमी आज अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर के बड़े धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को मनचाहे स्थान में ट्रान्सफर होने की सम्भावना है। व्यर्थ की जल्दबाज़ी के कारण आपके बनते कामों में रूकावट आ सकती है।
उपाय- काले तिल दूध में मिला कर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को आज कोई लाभदायक डील मिलेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनेगी। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। भाइयों की मदद से किसी कारोबारी डील को फाइनल करेंगे। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!