आज का राशिफल 30 सितम्बर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Sep, 2024 02:00 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा वर्ग आज करियर से सम्बन्धी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा वर्ग आज करियर से सम्बन्धी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से प्रेरणा लेकर आप कुछ नया काम शुरू करने का विचार बनायेंगे। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी विश्वास बढ़ने से रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज जिस काम को शुरू करेंगे उसको पूरा करने में सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्ति आज कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि होने की सम्भावना है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार को लेकर छोटी यात्रा करेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। रुके कामों को पूरा करने में घर के बड़ों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में जटिल कामों का आप आसान हल निकाल पाने में सफल रहेंगे। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज किसी नए प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। शोध से जुड़े कामों में आज सफलता मिलने की सम्भावना है। आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन के कामों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। काम की व्यस्तता के बावजूद आप कुछ समय परिवार के साथ व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को समय का सही उपयोग करने की सलाह दी जाती है। भावुकता में आकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें जिसको निभा पाना आपके लिए चुनौतिपुर्ण हो।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पिछले कुछ समय से चल रही पारिवारिक परेशानियों को दूर करने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर अपनी व्यावसायिक योजनाओं को सही रूप देने में सफल रहेंगे।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धर्म-कर्म के कामों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। मन में चल रहे किसी दुविधा को दूर करने के लिए घर के बड़ों की सलाह लेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे नतीजे आने की उम्मीद है। कमर और घुटनों का दर्द आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के नवीनीकरण की योजना बनायेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। व्यापार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। युवा अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा न करें। आगामी परीक्षा में उचित परिणाम पाने के लिए विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। भाइयों की मदद से कारोबारी स्थिति मजबूत रहेगी।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!