आज का राशिफल 29 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 29 Sep, 2024 06:28 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यवसायिक योजनायें आपके मुताबित चलेगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यवसायिक योजनायें आपके मुताबित चलेगी। काम में जल्दीबाज़ी करने से बचना चाहिए। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति के अच्छे अवसर मिलेंगे। किसी को पैसा उधार देने से बचें। पुराने मित्रों के साथ आज मुलाक़ात होगी।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। आर्थिक लाभ के योग बनते हैं। आपके कार्य कौशल में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय-मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनां
क को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए समय उचित है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों पर समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। भौतिक सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। दैनिक कामों को पूरा करने में अधिक मेहनत लगेगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की सलाह लेने से आपके सभी लंबित काम आज पूर्ण होंगे की सम्भावना है। आर्थिक दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा। युवा रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया काम करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कुछ दिन पहले खोई महत्वपूर्ण वस्तु आज वापस मिलने की संभावना है। व्यवसायिक कामों में आपको मेहनत अनुसार उचित परिणाम मिलेंगे। काम की अधिकता के कारण शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। विद्यार्थियों का मन आज पढाई में कम लगेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। कारोबार में बदलाव का योग बनता है। व्यापार में आपके प्रतिद्वंद्वी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी दूसरे की बातों में आकर व्यवसायिक फैसले लेने से नुकसान की स्थिति बन सकती है। दिखावे के कारण खर्च करने से नकद धन की कमी महसूस करेंगे। परिजनों के साथ संपत्ति को लेकर मतभेद हो सकते हैं, बातचीत कर किसी नतीजे पर पहुंचने की कोशिश करें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज काम को लेकर अधिक सक्रिय रहेंगे। किसी जुरुरतमंद व्यक्ति की मदद कर के आप अच्छा महसूस करेंगे। अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश सफल रहेगी। शाम को किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- सात्विक भोजन करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!