आज का राशिफल 1 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Sep, 2024 05:21 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जा से भरा हुआ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। अचानक रुका धन वापस मिलने की सम्भावना है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक समस्याओं का हल निकालने में सफलता मिलेगी, जिससे खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आपकी योग्यता के लिए सम्मानित किया जायेगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतनी चाहिए।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। रुके कामों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आयेगा। घर के किसी बड़े सदस्य को बदलते मौसम के कारण श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपने अहंकार के कारण आपके बनते कामों में रूकावट आएगी। दूसरों के मुकाबले व्यापारिक मामलों में अपनी सोच को प्राथमिकता दें। आज अचानक कोई बड़ा खर्चा आपको परेशान कर सकता है। मित्र के साथ शाम को पार्टी का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। रुके कामों को निपटाने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। काम की अधिकता के कारण ओवरटाइम करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा।  
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। व्यापारिक मामलों को लेकर यदि यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है तो एक बार पुनः विचार करने की आवश्यकता है। आज अपने क्रोध पर अंकुश लगायें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। किसी नए व्यावसायिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवक को अच्छी नौकरी का ऑफर आएगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ने से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। अपने गुरुजनों की मदद से परीक्षा में सफलता मिलेगी।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!