आज का राशिफल 2 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Oct, 2024 02:07 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्ति आज परिवार के साथ

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्ति आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करते हुए छुट्टी मनाएंगे। वहीं कुछ निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को ऑफिस जाना पड़ सकता है। आज किसी से भी व्यर्थ की बहसबाजी करने से बचें।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपकी वाणी में मधुरता के कारण परिजन आपकी प्रशंसा करेंगे। मौसम में बदलाव के कारण सर्दी-खांसी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आज सोचे हुए सभी काम समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में एकाग्र होगा। कारोबार में अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद है। घर के किसी सदस्य के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ दिनों से अस्त-व्यस्त चल रही दिनचर्या में आज कुछ सुधार होने की उम्मीद है। महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी योजनाओं को प्राथमिकता दें। ससुराल पक्ष से कुछ मेहमान आपके घर आयेंगे, जिस कारण खर्चों में थोड़ी वृद्धि होगी।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपको अपनी योजनाओं को गोपनीय रखने की आवश्यकता है। निजी मामलों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करने से मामला बिगड़ साकता है। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बना रहेगा। बहन आज अपने छोटे भाइयों को कोई उपहार दे सकती है।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। अपनी किसी परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में घर के सदस्यों का सहयोग कम मिलने से परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा। शारीरिक थकान के कारण थोड़ी कमजोरी महसूस करेंगे।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। छोटे दुकानदारों को अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों से कोई शुभ समाचार मिलेगा। करीबी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक स्थानों में उचित सामंजस्य बनाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों की मदद से आज सभी लंबित काम समय पर पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अपने बढ़ते वजन पर नियंत्रण रखने के लिए आज युवा वर्ग व्यायामशाला जाना शुरू करेंगे।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!