आज का राशिफल 7 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Oct, 2024 02:00 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। आय और व्यय के बीच संतुलन बना कर रखने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। पारिवारिक कामों के कारण दिन भर व्यस्त रहेंगे। नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। परिजनों के साथ किसी व्यावसायिक योजना पर गंभीरता से चर्चा करेंगे।
उपाय- माता के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में चल रही परेशानी को दूर करने में घर के बड़ों का मार्गदर्शन मिलेगा। व्यवसाय सम्बन्धी कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। घर और व्यवसाय का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक कोई रुका काम बनने से ख़ुशी का अनुभव होगा। दाम्पत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। साझेदारी के व्यापार में चल रही परेशानी आज दूर होगी। स्वास्थ्य रहने के लिए आज आपको अपने खानपान को व्यवस्थित रखने की जरूरत है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपको अपने बातचीत करने के तरीके में बदलाव करने की आवश्यकता है। आज आप व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक व्यस्त रहेंगे। आपके संपर्कों की मदद से कारोबार में किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र में रूचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन उपलब्धियों से भरा हुआ रहेगा। व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा निर्णय लेने में जीवनसाथी की सलाह आपके बहुत काम आएगी। त्वचा सम्बन्धी कोई रोग परेशान करेगा।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक परेशानियों से राहत मिलेगी। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आज व्यावसायिक यात्रा की भी सम्भावना है। आंतरिक शांति के लिए किसी शांत स्थान में बैठ कर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानूनी मामलों को लेकर आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण ओवरटाइम करना पड़ेगा। किसी भी तरह के नए निवेश को कल तक के लिए स्थगित करने की कोशिश करें।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। करीबी मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। परिजनों के साथ आपके क्रोधी और जल्दीबाज़ी करने वाले स्वभाव के कारण दूरी आ सकती है। आपको समय अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव करने की आवश्यकता है।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!