आज का राशिफल 8 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Oct, 2024 03:40 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा उलझनों से भरा हुआ रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा उलझनों से भरा हुआ रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। पिता के साथ किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
उपाय- सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सावधान रहें, वे उच्च अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। व्यावसायिक परेशानी को घर के किसी बड़े और अनुभवी सदस्य के साथ साझा करेंगे।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ अपने भविष्य को लेकर सकारात्मक चर्चा करेंगे। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में उनकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपकी छुपी प्रतिभा सहकर्मियों के सामने आएगी।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज विपरीत परिस्थिति में अपने आत्मविश्वास को मजबूत बनाये रखने की आवश्यकता है। घर से कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ गुम होने से परेशानी होगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- बेईमानी और गलत कामों से दूर रहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवाओं को करियर के प्रति लापरवाह होने से बचना चाहिए। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी की बातों में आकर काम करने के बजाय अपनी बुद्धि और विवेक से काम करने की सलाह दी जाती है। बदलते मौसम के कारण सर्दी-खांसी होने की सम्भावना है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसाय में काम के नए अवसर मिलेंगे, जिससे निकट भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी मिल सकती है। शाम को जीवनसाथी के साथ खरीदारी करने जायेंगे।
उपाय- श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। रुके पारिवारिक कामों को पूरा करने के लिए घर के बड़ों से मदद मिलेगी। घर के नवीनीकरण का विचार बना सकते हैं। आज किसी से वाद-विवाद में न पड़ें। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। पीठ का दर्द आज आपको परेशान करेगा।
उपाय- काले तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। मित्रों के साथ कपड़ों की खरीदारी का प्रोग्राम बनेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। रुकी परियोजनाओं को दोबारा शुरू करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी जरुरी मुद्दे पर असमंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। घर के बड़ों की सलाह लेकर ही किसी निर्णय पर पहुचें। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि  बढ़ेगी।
उपाय- हनुमान जी को गुड़ और चूरमे का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!