आज का राशिफल 13 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 13 Oct, 2024 06:43 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कुछ परेशानियों से भरा हुआ रहेगा। रोजमर्रा के कामों को पूरा करने में लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। परिजनों के स्वभाव में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बहसबाजी हो सकती है।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर के बड़े धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। परिवार सम्बंधित किसी विवादित मामले को सुलझाने के लिए आपकी सलाह सबको पसंद आएगी। परिजन आपके सरल स्वभाव की सराहना करेंगे।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों की रूचि रचनात्मक कार्यों में बढ़ेगी। युवा अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। धार्मिक स्थान में घूमने की योजना बना सकते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- आज गुड़ और चने की दाल का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के साथ विदेश घूमने का प्रोग्राम बनेगा। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। साझेदारी के व्यापार में किसी बात को लेकर साझेदार के साथ बहसबाजी होगी।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी मुद्दे को लेकर आपके द्वारा दिया गया सुझाव सभी को पसंद आएगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। आज बचपन के किसी मित्र से मुलाक़ात होने की सम्भावना है।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार के क्षेत्र में कुछ बदलाव आपको असुविधा में डाल सकते हैं। बेकार की वस्तुओं पर खर्च न करें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को लापरवाही से काम करने से बचना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बिना कारण आज किसी के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखें। रुका धन वापस पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। ससुराल पक्ष से किसी के ख़राब स्वास्थ्य का समाचार मिलेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढाई में ध्यान एकाग्र करने में परेशानी होगी। घर के किसी सदस्य को आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। युवा विदेश में उच्च शिक्षा लेने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेंगे।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन कुछ उलझनों से भरा हुआ रहेगा। बनते कामों में कुछ न कुछ रूकावट आएगी। आज हर क्षेत्र में भाइयों का भरपूर साथ मिलेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!