आज का राशिफल 15 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Oct, 2024 01:39 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा संभल कर चलने की ज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा संभल कर चलने की जरुरत है। कुछ अनचाहे खर्चे आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। दूसरों की बातों में आकर नया निवेश करने से बचें।
उपाय- रामचरितमानस का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव आने की सम्भावना है।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आज किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। आज किसी विशेष प्रयोजन को लेकर छोटी यात्रा करनी होगी। कार्यक्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान बाहर विदेश में शिक्षा ग्रहण करने की इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। घरेलू मामलों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपसी मन-मुटाव में वृद्धि करेगा। सकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के सानिध्य में आकर वातावरण सुखद बना रहेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यक्तिगत कामों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखें। दैनिक आय में सुधार होगा। नौकरी कर रहे व्यक्ति आज अपने लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज पुराने मित्रों के साथ मिलकर सामाजिक मेलजोल में व्यस्त रहेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम की व्यस्तता के कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। बच्चों के बदलते स्वभाव पर ध्यान देने की जरुरत है। पेट सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल में कमी नज़र आएगी।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। अधिकारियों और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। रिश्तेदार के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज मेहनत की अपेक्षा लाभ कम मिलने से मन उदास होगा। कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंगी की गलती के कारण आपको अधिकारियों के रोष का सामना करना पड़ेगा। प्रॉपर्टी का सौदा करने से पहले सभी पहलुओं की अच्छे से जांच कर लें।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!