आज का राशिफल 22 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Oct, 2024 02:55 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी किसी विशेष मुद्दे पर आप से चर्चा कर सकते हैं। युवा अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- रामचरितमानस का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आध्यात्मिक क्षेत्र में कुछ समय व्यतीत करेंगे। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज व्यापार में किसी नए काम की योजना बनायेंगे। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव देखने को मिलेगा।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। करीबी परिजन से पिछले कुछ समय से चल रहा विवाद आज दूर होगा। आर्थिक मामलों को लेकर कुछ कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। भावनाओं में आकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसको पूरा करना आपके लिए मुश्किल हो।
उपाय- माता-पिता से आशीर्वाद लेकर घर से निकलें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापारिक गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। सोशल मीडिया की मदद से अपने पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। अपने खानपान के प्रति लापरवाही न बरतें।
उपाय- सिर ढक कर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में चल रही किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। युवा अपने मनपसंद के कामों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। प्रॉपर्टी की खरीद बेच सम्बंधित योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन थका देने वाला रहेगा। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। त्वचा सम्बन्धी किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपनी मधुर वाणी के माध्यम से परिजनों को प्रभावित करेंगे। विदेश में रहने वाले किसी मित्र से बातचीत कर प्रसन्नता होगी। युवा आज के दिन का अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति से आज आपको लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। घरेलू समस्या को अपने आप पर हावी न होने दें।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को उनके मुश्किल विषयों को समझने में शिक्षकों से मदद मिलेगी। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार बना सकते हैं।
उपाय- बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!