आज का राशिफल 23 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Oct, 2024 03:30 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। खर्चों को अपने बजट में निपटाने की

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। खर्चों को अपने बजट में निपटाने की कोशिश करें। घर के रख-रखाव संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आय के एक से अधिक स्त्रोत बनने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कुछ लोग आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। विपरीत परिस्थिति में घर के बड़ों की सलाह का अनुसरण करने से लाभ मिलेगा। नौकरी में बदलाव को इच्छुक व्यक्तियों को कुछ समय और इंतज़ार करना होगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी से मदद की अपेक्षा रखने से आपके महत्वपूर्ण काम लंबित हो सकते हैं, इसलिए कोशिश करें अपने कामों का खुद ही निपटा करें। व्यवसाय में अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा और वे मोबाइल में अधिक समय देंगे। आलस्य के कारण आज कुछ व्यापारिक काम अधूरे रह जायेंगे। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे।
उपाय- किसी धर्मस्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी से बातचीत के दौरान शब्दों का सोच-समझ कर प्रयोग करें। काम की व्यस्तता रहेगी परन्तु शाम को अपने रुचिपूर्ण कामों के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के वेतन में बढ़ोतरी होगी। साझेदारी में कोई नया काम शुरू करने से बचें। परिजनों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लम्बे समय से चल रहे किसी काम का आज निपटारा करके खुद को हल्का महसूस करेंगे। आज शुरू किये गए सभी कामों में सफलता मिलेगी।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। आज किसी भी दस्तावेज़ में हस्ताक्षर करने से पहले उसको अच्छे से पढ़ अवश्य लें।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों के संपर्कों की मदद से व्यापार की किसी नयी डील को फाइनल करेंगे। संतान का बदलता स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज किसी समाज सेवी संस्था के साथ जुड़कर काम करने का मौका मिलेगा।
उपाय- अच्छे चरित्र का पालन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!