आज का राशिफल 24 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Oct, 2024 02:22 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापारियों को आज उनके परिश्रम के पूरे परिणाम मिलेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापारियों को आज उनके परिश्रम के पूरे परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलने से अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज रुका पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर के रख-रखाव संबंधी कामों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। व्यवसाय में अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर और व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। विपरीत परिस्थिति में आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको सही दिशा देने में मदद करेगा। परिजनों के साथ चल रही अनबन आज दूर होगी। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। करियर में अचानक प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। कारोबार के सिलसिले में छोटी यात्रा करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज सोचे हुए सभी काम पूरा करने में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ किसी खास मामले को लेकर चर्चा करेंगे। व्यापार में आपका विनम्र स्वभाव आपके कामों को सुचारू रूप से चलाने में मदद करेगा। भाई अपनी बहनों को कोई उपहार देंगे।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी से आज कोई सरप्राइज उपहार मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में वृद्धि होगी। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलने की सम्भावना है। शाम को परिवार के साथ डिनर का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विवाह योग्य संतान के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को लापरवाही से काम करने से बचने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में आज जटिल कामों को भी आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- मंदिर में केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज भाग्य की अपेक्षा अपने कर्मों पर विश्वास रखने से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्ति आज किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक मामलों में नया निवेश करने से बचें। पैतृक संपत्ति को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। पुराने मित्रों के साथ मिलकर पुरानी यादें ताज़ा होगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!