आज का राशिफल 28 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Oct, 2024 02:10 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह से अपने कामों को अच्छे तरीके से पूरा करने में मदद मिलेगी। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की सम्भावना है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी व्यापारिक कार्यकुशलता से आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का काम से जुड़ा कोई बड़ा तनाव दूर होगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई के सिलसिले में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आज अपनी व्यावसायिक योजनाओं को आसानी से क्रियान्वित करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेश में रहने वाले मित्रों की मदद से कोई बड़ी व्यापारिक डील फाइनल करेंगे। सामाजिक क्रियाकलापों में आपका अच्छा योगदान रहेगा, जिस कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे व्यक्तियों को आज कंपनी की तरफ से कोई उपहार मिलेगा। मुश्किल परिस्थिति में अधिकारियों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियां आपके मुताबिक चलेगी।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज व्यक्तिगत दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। घर की व्यवस्था उचित बनाये रखने में परिवार के सदस्यों से सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी अच्छा निर्णय लेने की क्षमता से आज आपको लाभ मिलने की सम्भावना है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी की खरीद बेच की योजनाओं को आज गति मिलेगी। वाहन चलाते समय रफ्तार पर नियंत्रण रखें अन्यथा चालान कट सकता है।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। काम को लेकर आज का दिन लाभदायक रहेगा। सोचे हुए सभी काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ दिनों से चल रहे किसी विवाद को आज सुलझाने में सफलता मिलेगी। भाइयों और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!