आज का राशिफल 29 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Oct, 2024 02:49 PM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। घर की व्यवस्था को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। घर की व्यवस्था को अच्छा बनाये रखने के लिए घर के बड़ों का विशेषकर पिता का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियां आपके नियंत्रण में रहेंगी। भीड़ वाली जगहों में जाने से आप परहेज़ करेंगे।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। अपनी व्यावसायिक योजनाओं को गुप्त रखने की कोशिश करें। महिलाएं घर की साज-सज्जा वाली वस्तुओं की खरीदारी करेंगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है। व्यापार में बहुत दिनों से जिस डील को पाने की कोशिश कर रहे थे, आज वो आपको मिल सकती है। परिजनों से कुछ समय से चल रहे विवाद को निपटाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज परिवार के किसी सदस्य के साथ पुरानी बात को लेकर बहस बाजी होने की सम्भावना है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अधिक सावधानी से काम करने की सलाह दी जाती है। व्यवसाय कर रहे जातक आज व्यस्त रहेंगे। जिस कारण उनके निजी काम अधूरे रह जायेंगे।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। पदोन्नति के साथ-साथ आपको कुछ नयी जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोकझोंक चलती रहेगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कंपनी से कोई उपहार मिलेगा। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को कुछ दिन और इंतज़ार करना होगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे। युवा विदेश में नौकरी करने की योजना बना सकते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। किसी पुरानी बीमारी से आज राहत मिलने की संभावना है। रुके काम को पूरा करने से मानसिक रूप से शांति का अनुभव करेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। त्योहारों के मौसम में परिवार के साथ खरीदारी का प्रोग्राम बनेगा। मित्रों और परिजनों के घर आना-जाना लगा रहेगा। व्यापार के मामलों में कुछ नए अवसर मिलने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!