Astrological Remedies for Financial Stability: Income के ऐसे 5 रहस्य, बना देंगे आपको धनवान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 12 Oct, 2024 05:00 AM

आज बात करेंगे ऐसे सूत्रों के बारे में जिन्हें अगर समझ लिया जाए तो अपनी इनकम पर कंट्रोल हो जाएगा आप अपनी इच्छा अनुसार अपनी इनकम को बढ़ा पाएंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological Remedies for Financial Stability: आज बात करेंगे ऐसे सूत्रों के बारे में जिन्हें अगर समझ लिया जाए तो अपनी इनकम पर कंट्रोल हो जाएगा आप अपनी इच्छा अनुसार अपनी इनकम को बढ़ा पाएंगे। ये सूत्र जो आप अगर समझ लें तो आप अपने जीवन में अपनी इनकम को बहुत अच्छे से बढ़ा पाएंगे। अगर आप चाहते हैं कि अपनी इनकम को आप एक साल से भी कम समय में डबल करें। अगर आप चाहते हैं अपनी इनकम को अपनी इच्छा अनुसार बढ़ाएं तो फिर आपको यह बेसिक जो एस्ट्रोलॉजिकल सूत्र है इनको समझ लेना पड़ेगा। आपको एक चीज समझनी होगी कि कौन सी आपके बर्थ चार्ट में राशियां हैं। जो आपकी इनकम को आपके धन को कंट्रोल करती है। इनमें से पहली राशि है वृष , दूसरी राशि है कन्या यानी और तीसरी राशि है मकर। आपके बर्थ चार्ट में यह तीनों राशियां जहां पर भी पड़ी होंगी उन राशियों में जो भी ग्रह होंगे आपके लिए धन कारक ग्रह का रोल अदा करेंगे। आपके घर के वो कोने धनदायक कोने बन जाएंगे। आप इन राशियों में पड़े हुए जो भी ग्रह होंगे यह धन कारक ग्रह बन जाएंगे और स्पेशली यह राशियां अगर किसी भी तरह से पीड़ित हो रखी होंगी। आपके धन कमाने के प्रोस्पेक्ट जो हैं उसी तरह से कमजोर हो जाएंगे।

PunjabKesari Astrological Remedies 

जो स्तोत्र हैं वो घटते चले जा रहे हैं या आपके जीवन में आपकी पूरी कोशिशों के बावजूद भी आप इनकम के एक लेवल को अटन क्यों नहीं कर पा रहे हैं। यही सूत्र आगे जाके कहता है कि आपके बर्थ चार्ट में दूसरा छठा दसवां घर जो है यह धन त्रिकोण है। यह जो धन त्रिकोण है इसका भी सही ढंग से एक्टिव होना जरूरी है यह त्रिकोण कैसे एक्टिव होगी। वृष, कन्या और मकर यह जो राशियां हैं इनको जो ग्रह खराब कर रहे हैं। आपके दूसरे, छठे, दसवें घर को जो ग्रह खराब कर रहे हैं। अगर आप इन्हें सही कर लेंगे तो आपके धन की कई समस्याएं अपने आप टलनी शुरू हो जाएंगी। 

 दूसरा सूत्र वास्तु से जुड़ा हुआ है। आपके घर में तीन ऐसे बिंदु हैं जो आपके धन के फ्लो को आपके जीवन में इनकम के लेवल को कंट्रोल करते हैं। पहला कोना है आपके घर की दक्षिण दिशा। दूसरा है आपके घर की साउथ-ईस्ट दिशा और तीसरा कोना है आपके घर के दक्षिण की दीवार। यह तीन ऐसे कोने हैं जो सही होने ही चाहिए। घर के दक्षिण में नीला रंग नहीं होना चाहिए। आपके जो दक्षिण की दीवार है। इस दीवार पर कोई खिड़की या हवा का ज्यादा आदान-प्रदान नहीं होना चाहिए। दक्षिण की दीवार पर अगर दरवाजा होगा। घर का मेन गेट होगा तो वो 70 पर केसेस में नेगेटिव रिजल्ट दे देता है। तभी कहा जाता है कि ज्यादातर कई कुंडलियां ऐसी होती हैं जिनमें दक्षिण मुखी घर अवॉइड करना चाहिए। हालांकि कुछ कुंडलियां ऐसी हैं जिनमें दक्षिण में दरवाजा उनको सूट कर जाता है लेकिन ज्यादातर केसेस में सूट नहीं करता है। अगर आपको अपने बर्थ चार्ट के बारे में ज्यादा नहीं पता है तो दक्षिण मुखी घर में रहना अवॉइड ही करिए और तीसरा कोना है दक्षिण-पूर्व। दक्षिण-पूर्व कोना आपके जीवन में धन के फ्लो को भी कंट्रोल करता है। आपकी इनकम कितनी स्पीड से बढ़ेगी आपकी इनकम बढ़ेगी या नहीं बढ़ेगी आपको अपनी क्षमता के अनुसार जीवन में धन आएगा या नहीं आएगा इन सभी चीजों की ऊर्जा वहां पे छिपी होती है। इन तीनों जगहों पे सफाई रखिए घर के दक्षिण, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण की दीवार इन जगहों पर आपको राहु के रंग  नीला रंग इसको अवॉइड करना है। न ब्लू कर्टंस लगाइए, इन एरियाज में दीवारों पे नीला रंग भी अवॉइड करिए। नीला फर्नीचर भी इन एरियाज में मत रखिए।

PunjabKesari Astrological Remedies
तीसरा सूत्र राहु है। वो इस तरह से कि राहु एक ऐसी ऊर्जा है जो बनाती कम है बिगाड़ी ज्यादा है। आपके बर्थ चार्ट में राहु जिस भी घर में है वो घर आप आपके लिए स्पॉयलर साबित होगा। आपके जीवन में ज्यादातर इनकम से संबंधित पीड़ा है उस घर से आएगी। राहु अगर सातवें घर से है तो शादी के बाद जीवन में इनकम का जो डिटेरिंग चौथे घर में है तो इंसान नेटिव प्लेस पर जितना रहेगा जन्म स्थान पे उतनी जल्दी ही उतना ही ज्यादा वो अपनी इनकम के बारे में परेशान रहेगा। राहु लग्न में होगा तो  इंसान अपने फैसलों की वजह से ही अपनी इनकम को बढ़ा नहीं पाता है। लिमिटेड दायरे में सिमट के रह जाता है। राहु की  ऊर्जा गंदगी से जुड़ी हुई है। छत पर गंदगी है। घर के अंदर सफाई ज्यादा प्रॉपर नहीं हो पाती है या सबसे बड़ी बात आपके जीवन ऑर्गेनाइज्ड नहीं है आप जीवन में टाइम टेबल बना के काम नहीं करते हो आप जीवन में डिसिप्लिन नहीं हो क्योंकि इन डिसिप्लिन भी राहु है। आपके टेबल पे किस तरह का माहौल है चीजें कैसे बिखरी हुई हैं। आपके ड्रॉर जो हैं हमेशा ठुसे रहते हैं। यह राहु की खराबी की निशानियां है। राहु की एक खूबी है बर्थ चार्ट में या राहु की ऊर्जा रहेगी या बृहस्पति की बृहस्पति की ऊर्जा होती है खुशहाली देने वाली। बृहस्पति की ऊर्जा कमजोर होगी तो जीवन में खुशहाली नहीं आएगी। तो इसलिए अपने बर्थ चार्ट के राहु को कंट्रोल करिए जिस भी घर में राहु है। ऐसा करने से आपकी इनकम बहुत अच्छे से बढ़ेगी। 

PunjabKesari Astrological Remedies

चौथा पॉइंट है चंद्रमा को सही रखना। यह बर्थ चार्ट के सबसे हैवी वेट प्लेनेट है। चंद्रमा कमजोर होंगे तो आप भूल जाइए कि आप अपनी मर्जी के अनुसार अपनी इनकम को बढ़ा पाएंगे। चंद्रमा को बिना किसी उपाय के सही कैसे करें। उसके लिए आपको गुरु, सूर्य और मंगल की मदद लेनी है। अपने गुरुजनों का आदर करके अपने ईष्ट की रोज पूजा करें।  मंगलवार के दिन मिठाइयां बाटिए। आप भिखारियों को मिठाई दान कर सकते हैं। यह मंगल को सही रखने का तरीका है। हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!