Budh Grah Upay: आज करें ये काम, Super intelligent बन जाएंगे आप

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Apr, 2023 08:56 AM

budh grah

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह होते हैं। जिनके नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह के प्रभाव देखने को मिलते हैं। अगर ये सही न हो तो जीवन में बहुत सारी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। बुध ग्रह को बुद्धि और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Grah Upay: शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह होते हैं। जिनके नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह के प्रभाव देखने को मिलते हैं। अगर ये सही न हो तो जीवन में बहुत सारी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। बुध ग्रह को बुद्धि और निर्णय लेने का कारक माना जाता है। जिन जातको का बुध स्ट्रांग होता है वे सुपर इंटिलैंजेंट होते हैं। अगर बुध किसी क्रूर ग्रह में चला जाए तो इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को शांत करने के लिए उपाय बताए गए हैं, जिन्हें फॉलो करके कुंडली में बुध से संबंधित दोषों के प्रभाव को कम किया जा सकता है। तो आइए जानते है कौन से है ये अचूक उपाय:

PunjabKesari Budh Grah

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Plant basil plant on wednesday बुधवार के दिन तुलसी का पौधा लगाएं:
वैसे तो हर घर में तुलसी का पौधा लगा होता है क्योंकि इसे घर में लगाने से सकारात्मकता का वास बना रहता है। यदि आप भी घर में खुशियां चाहते हैं तो बुधवार को घर में तुलसी का पौधा लगाएं और नियमित रूप से इसकी पूजा करें।

इसके अलावा हो सके तो ज्यादा से ज्यादा चौड़े पत्ते वाले पौधे लगाएं और पौधों का दान करें।

PunjabKesari Budh Grah
Mantra to strengthen the planet Mercury बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए मंत्र: बुधवार के दिन बुध ग्रह को शांत करने के लिए इन मंत्रों का जाप करना चाहिए।

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः

ॐ बुं बुधाय नमः

ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः

PunjabKesari budh grah mantra
Gemstone for Mercury बुध ग्रह के लिए रत्न: ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए ये रत्न बहुत ही शुभ माना गया है।

Donate these things इन चीजों का करें दान: जरूरतमंद लोगों को बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल, पालक या फिर कोई हरे रंग की वास्तु दान करना शुभ होता है। ऐसा करने से जीवन में चल रही परेशानियों से राहत मिलती है।

PunjabKesari kundli

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!