Budh Pradosh Vrat: बुध प्रदोष के दिन शिवलिंग पर लगाएं यह 3 लेप, भोलेनाथ का बना रहेगा आशीर्वाद

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Jul, 2024 01:48 PM

budh pradosh vrat

प्रदोष व्रत की तिथि को बहुत ही खास माना जाता है। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने का विधान है। हर माह में दो बार प्रदोष का व्रत किया जाता है। एक कृष्ण पक्ष और दूसरा शुक्ल पक्ष में। त्रयोदशी तिथि पर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Pradosh Vrat July 2024: प्रदोष व्रत की तिथि को बहुत ही खास माना जाता है। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने का विधान है। हर माह में दो बार प्रदोष का व्रत किया जाता है। एक कृष्ण पक्ष और दूसरा शुक्ल पक्ष में। त्रयोदशी तिथि पर भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। इस बार आषाढ़ माह का पहला प्रदोष व्रत 3 जुलाई यानी आज मनाया जाएगा। प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की पूजा करते समय शिवलिंग पर लेप जरूर लगाना चाहिए। मान्यता है कि शिवलिंग पर लेप लगाने से भोले बाबा जल्दी खुश हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं कि भोले बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए शिवलिंग पर कौन सा लेप लगाना चाहिए।

PunjabKesari Budh Pradosh Vrat

Apply Chandan Lep On shivling शिवलिंग पर लगाएं चंदन का लेप
बुध प्रदोष के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर चंदन का लेप लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शिवलिंग पर चंदन का लेप लगाने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। साथ ही ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari Budh Pradosh Vrat
Apply Kesar Lep On shivling शिवलिंग पर लगाएं केसर का लेप
बुध प्रदोष के दिन शिवलिंग पर केसर का लेप लगाना बहुत ही शुभ और अच्छा होता है। माना जाता है कि इस दिन शिवलिंग पर केसर का लेप लगाने से हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। साथ ही धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

PunjabKesari Budh Pradosh Vrat
Bhang Lep On shivling शिवलिंग पर लगाएं भांग का लेप
भगवान शिव को भांग बहुत ही प्रिय है। माना जाता है कि बुध प्रदोष व्रत के दिन शिवलिंग पर भांग का लेप लगाने से भोलेनाथ बहुत खुश होते हैं और घर में मौजूद बीमारी पैदा करने वाले दोष दूर होते हैं। साथ ही विवाह में कोई बाधा आ रही है, तो वह दूर होती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!