Budh Uday In Cancer: आज से बजेगा बुध का डंका, उदय होकर इन राशियों की भरेंगे झोली

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Aug, 2024 03:52 PM

budh uday in cancer

26 अगस्त से बुध ग्रह कर्क राशि में उदय हो रहे हैं। जब बुध उदय हो जाएंगे तो कुछ राशियों का डंका बजने लगेगा और बुध ग्रह इन राशियों की झोली भर देंगे। उदय होकर बुध ग्रह कई राशियों पर अपनी कृपा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Uday In Cancer 2024: 26 अगस्त से बुध ग्रह कर्क राशि में उदय हो रहे हैं। जब बुध उदय हो जाएंगे तो कुछ राशियों का डंका बजने लगेगा और बुध ग्रह इन राशियों की झोली भर देंगे। उदय होकर बुध ग्रह कई राशियों पर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं। किन राशियों की लव लाइफ बेहतर होगी। किन राशियों का कैरियर चमकेगा, किन राशियों की विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी और किन राशि वालों का नौकरी का इंतजार खत्म होगा, जानते हैं-

PunjabKesari Budh Uday In Cancer
ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को नवग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। इन्हें बुद्धि, विवेक, वाणी, व्यापार, कम्युनिकेशन एवं अर्थव्यवस्था का कारक माना जाता है। इन्हें व्यक्ति की तर्क शक्ति और सेंस ऑफ ह्यूमर का कारक भी माना जाता है। बुध से प्रभावित लोग मानसिक रुप से बहुत फर्टाइल यानी तेज दिमाग वाले होते हैं। इनके पास गजब की तर्क शक्ति होती है। ऐसे लोगों की कम्युनिकेशन स्किल बहुत गजब की होती है और अपनी वाणी से, अपनी तर्क शक्ति से, अपने विचारों से यह दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब रहते हैं। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होते हैं, वह अच्छे अध्यापक होते हैं। अच्छे वक्ता होते हैं। अच्छे वकील होते हैं। अच्छे जज होते हैं और अच्छे बिजनेसमैन भी होते हैं क्योंकि बुद्ध को बिजनेस का कारक भी माना जाता है।

PunjabKesari Budh Uday In Cancer
26 अगस्त को जब बुध ग्रह उदय हो जाएंगे तो कुछ राशियों का भाग्य उदय भी करेंगे और ऐसी ही भाग्यशाली राशियों के बारे में आपको बताते हैं-

PunjabKesari Budh Uday In Cancer
वृषभ राशि-
पहली राशि वृषभ राशि है। वृषभ राशि वालों के लिए बुद्ध का उदय होना बहुत शानदार रहने वाला है। आपकी कई अटके हुए काम बनते चले जाएंगे। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। प्रमोशन के योग बनेंगे। कामयाबी आपके कदम चूमेगी। मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी। नए काम में सफलता प्राप्त होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिलेगा और प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में खास तौर पर लाभ होगा। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा और परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता पाएंगे।आपका रूझान धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। आपके कॉन्फिडेंस लेवल में वृद्धि होगी। बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा और आपकी कम्युनिकेशन स्किल में और निखार सामने आएगा।

मिथुन राशि- दूसरी भाग्यशाली राशि मिथुन राशि है। मिथुन राशि वालों के लिए बुध लग्न और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं। कुंडली के चौथे भाव को माता और सुख-संपत्ति स्थान कहा जाता है जबकि प्रथम भाव को व्यक्ति की नेचर और पर्सनालिटी का स्थान कहा जाता है। बुद्ध के उदय होने से मिथुन राशि वालों की जिंदगी में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। मिथुन राशि बुध की अपनी राशि है इसलिए मिथुन राशि वालों को खास तौर पर सफलताएं देने वाले हैं। मिथुन राशि वालों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। नए लोगों से दोस्ती होगी, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। जीवन में खुशियां आएंगी।

कर्क राशि- तीसरी भाग्यशाली राशि कर्क राशि है। बुद्ध कर्क राशि में ही गोचर करते हुए उदय हो रहे हैं इसलिए कर्क राशि वालों को बुद्ध के उदय होने का सर्वाधिक लाभ होने वाला है। बुद्ध क्योंकि अपने धन भाव में गोचर करेंगे इसलिए आपके इनकम के साधन बढ़ेंगे और आर्थिक समृद्धि प्राप्त होगी। शेयर मार्केट से भी आपको खास लाभ हो सकता है। समाज में आपका स्टेटस बढ़ेगा। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उनके लिए समय अब बेहतर होने वाला है और अच्छे ओहदे की प्राप्ति भी होगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए ये समय काफी अच्छा है।

PunjabKesari Budh Uday In Cancer
कन्या राशि- चौथी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है। कन्या राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा और जीवन में सुख-शांति आएगी। कन्या राशि वालों के लिए बुद्ध का उदय होना आपके दशम भाव और लगन को और बल प्रदान करेगा। इन्वेस्टमेंट से लाभ होगा। विदेश जाने की कोई फाइल लगाई है तो अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। नया घर या नया वाहन खरीद सकते हैं। इनकम के साधन बढ़ते चले जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में इजाफा होगा और आप का रुतबा भी बढ़ेगा। आपका प्रोफेशनल करियर तेजी से आगे बढ़ेगा। शेयर मार्केट से भी आपको लाभ होगा और आप धन की बचत करने में भी कामयाब रहेंगे।

धनु राशि- पांचवी भाग्यशाली राशि धनु राशि है। धनु राशि वाले अपने लक्ष्य की तरफ अपना फोकस करेंगे और कामयाबी भी हासिल करेंगे। बुद्ध आपका सप्तमेश और दशमेश होकर जीवन में तरक्की के रास्ते प्रशस्त करेंगे। जीवनसाथी की हेल्थ भी बेहतर होगी और जो लोग सिंगल हैं, वह पसंदीदा जीवनसाथी पाने में कामयाब रहेंगे। टेलीकम्यूनिकेशन, मार्केटिंग और पब्लिक रिलेशन से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी लाभदायक साबित होगा। पारिवारिक जीवन भी बढ़िया रहेगा। विदेश से कोई अच्छी खबर मिलेगी और बिजनेस में मुनाफा होगा। संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है।

कुंभ राशि- छठी भाग्यशाली राशि कुंभ राशि है। कुंभ राशि के छात्र जो लंबे वक्त से उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे थे, उन्हें इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी। आपको आध्यात्मिक कार्यों की तरफ विशेष रूप से आकर्षित करेगी। आप अपने जीवनसाथी, पार्टनर या फिर करीबी दोस्त के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप इस समय अपनी कोई प्रॉपर्टी बेचने या रेंट पर देने की सोच रहे हैं तो इस समय आपको काफी लाभ मिल सकता है।

गुरमीत बेदी
9418033344

PunjabKesari Budh Uday In Cancer

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!