Chaturmas: चातुर्मास में इन 4 राशियों पर श्री हरि की बनी रहेगी खास कृपा, सुख-सुविधाओं में होगी वृद्धि

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Jul, 2024 10:56 AM

chaturmas

हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल चातुर्मास आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी के शुरू होकर कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को समाप्त होता है। ऐसे में चातुर्मास की शुरुआत 17 जुलाई से होने जा रही है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Chaturmas 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल चातुर्मास आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी के शुरू होकर कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को समाप्त होता है। ऐसे में चातुर्मास की शुरुआत 17 जुलाई से होने जा रही है। चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु 4 महीनों के लिए योग निद्रा में चले जाते हैं। चातुर्मास में कोई भी शुभ या मांगलिक कार्य नहीं होता है। इस बार चातुर्मास में सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शुभ योग और शुक्ल योग जैसे कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे कई राशियों को बंपर लाभ होगा। तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी लकी राशियां हैं-

PunjabKesari Chaturmas
Aries Horoscope मेष राशि
चातुर्मास मेष राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को बड़ी डील मिल सकती है। परिवार के साथ बैठकर किसी विशेष बात पर चर्चा कर सकते हैं। इस राशि के छात्रों को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी। माता की सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा।

Cancer Horoscope कर्क राशि
चातुर्मास कर्क राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे, उन्हें अच्छी जॉब मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। जीवनसाथी की तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है।

PunjabKesari Chaturmas

Leo Horoscope सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए चातुर्मास सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। किसी दोस्त के साथ मिलकर कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। कानूनी मामले को हल करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिलेगी। इस राशि के युवा मौज-मस्ती में अपना समय व्यतीत करेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बनाएंगे।

Virgo Horoscope कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए चातुर्मास उत्तम रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। इस राशि के छात्रों को घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों को काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।  

PunjabKesari Chaturmas

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!