Dhanteras and Diwali 2024: 30 साल बाद धनतेरस और दिवाली पर बनेगा शनि का खास संयोग, इन राशियों के घर होगी चांदी ही चांदी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Oct, 2024 05:40 PM

dhanteras and diwali

Dhanteras and Diwali: इस साल धनतेरस और दिवाली का पर्व बहुत खास रहने वाला है। इस बार धनतेरस 29 अक्टूबर और दीपावली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। ज्योतिष में शनि को कर्मफल और क्रूर ग्रहों में एक माना जाता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Dhanteras and Diwali: इस साल धनतेरस और दिवाली का पर्व बहुत खास रहने वाला है। इस बार धनतेरस 29 अक्टूबर और दीपावली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। ज्योतिष में शनि को कर्मफल और क्रूर ग्रहों में एक माना जाता है। शनि एक राशि में करीब ढाई साल तक रहते हैं। ऐसे में शनि को एक चक्कर पूरा करने में 30 साल लग जाते हैं। इस बार इन दोनों दिन शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में रहेंगे। ऐसा संयोग शनि लगभग 30 साल बाद बना रहे हैं। शनि का कुंभ राशि में वक्री होने से कई राशियों को लाभ होने वाला है। तो आइए जानते हैं कि इस बार धनतेरस और दिवाली पर किन-किन राशियों के सोए हुए भाग्य जागेंगे।

PunjabKesari Dhanteras and Diwali

Gemini Horoscope मिथुन राशि
शनि का कुंभ राशि में वक्री होना मिथुन राशि के जातकों के लिए खास रहने वाला है। परिवार के साथ किसी खास बात को लेकर चर्चा कर सकते हैं। व्यापार कर रहे लोग अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए मनचाहे बदलाव करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। लव लाइफ में रोमांस की बहार छाई रहेगी।

PunjabKesari Dhanteras and Diwali

Capricorn Horoscope मकर राशि
धनतेरस और दिवाली वाले दिन शनि का कुंभ राशि में वक्री होना इस राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों की मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। इस राशि के छात्रों को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी।

PunjabKesari Dhanteras and Diwali

Pisces Horoscope मीन राशि
शनि के वक्री अवस्था में रहने से मीन राशि के जातकों को मनचाहे लाभ मिलेंगे। बिजनेस कर रहे लोग किसी काम के सिलसिले में शहर से बाहर जा सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। ऑफिस में अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। मन को शांत करने के लिए परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बनाएंगे।

PunjabKesari Dhanteras and Diwali

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!