Dream Astrology: सपने में मृत व्यक्ति को देखना देता है ये खास संकेत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 28 Sep, 2024 01:20 PM

कई लोगों को गिरने के सपने आते हैं, कई लोगों को डूबने के सपने आते हैं, कई लोगों की गाड़ी छूट रही होती है या कई लोगों का कोई प्रिय रिश्तेदार जो है सपने में मर रहा होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Dream Astrology: कई लोगों को गिरने के सपने आते हैं, कई लोगों को डूबने के सपने आते हैं, कई लोगों की गाड़ी छूट रही होती है या कई लोगों का कोई प्रिय रिश्तेदार जो है सपने में मर रहा होता है। बर्थ चाट में जहां पर केतु होंगे आपके सपनों को कनेक्शन वहां से होगा। ब्रेन का पैटर्न होता है कि जगने के तीन से 5 मिनट के भीतर हमें सपने पूरी तरह से भूलने शुरू हो जाते हैं। यह तीन चीजें शो करता है सोने से पहले आपका जो भी बेडरूम है, जो भी लोग ईस्ट की तरफ सर करके सोते हैं उनका जो सपनों का पैटर्न आपको आने वाले सपने कुदरत की एक इस तरह की भाषा होती है जिसके थ्रू आपसे कुदरत कम्युनिकेट करती है। कोई न

 बर्थ चार्ट में आपके 12थ हाउस आपका थर्ड हाउस सीधा-सीधा सपनों से जुड़ा हुआ होता है। सपने  आपके ब्रेन की वर्किंग होती है और सपने जो हैं यह सीधे-सीधे आपके सबकॉन्शियस माइंड से जुड़े हुए होते हैं। आपकी कुंडली का  12वां घर है वो आपकी नींद का घर है। जितना अच्छा आपकी कुंडली का 12वां घर रहेगा उतनी अच्छी आप नींद ले पाओगे।  जितना- जितना 12वां घर डिस्टर्ब होता जाएगा ग्रहों की वजह से उतनी-उतनी आपकी नींद डिस्टर्ब होती जाएगी। बड़े लोगों को आपने सुना होगा कि रात को उठ जाते हैं, रात को नींद लेट आती है या सो नहीं पाते हैं उन सभी का 12वां घर और मीन राशि वो डिस्टर्ब होती है। जो आपके 12थ हाउस के साथ घटित होगा उसी से आपके बर्थ चार्ट का जो घर है वह एक्टिवेट होगा। एक्शंस का घर होता है थर्ड हाउस और यह थर्ड हाउस आपके सबकॉन्शियस माइंड का भी होता है।  इस तरह से जो आपके सपने होते हैं वह आने वाले समय में आपके साथ जो होनी होती है या आपके जो भी एक्शंस होने होते हैं उन सभी को डिसाइड करते हैं। 

PunjabKesari Dream Astrology

कई बार हम रात को कोई मूवी या कोई भी एक बुक पढ़ के सोए होते हैं उससे रिगार्डिंग चीजें सपनों में आती रहती हैं। अगले दिन उस सपने के बारे में सोचते चले जाते हैं। कई लोगों को अपने पुराने सगे-संबंधी अपने सपनों में कुछ मांगते हुए दिखते हैं और वो लोग बड़ा डर जाते हैं। उन लोगों को ज्यादातर अपनी सलामती का डर सताना शुरू हो जाता है कि कहीं उनके जो मरे हुए रिश्तेदार हैं वो किसी के जीवन को खतरा तो नहीं बता रहे हैं। ऐसी चीजें लोगों के दिमाग में आती हैं लेकिन यह चीजें बिल्कुल निराधार होती हैं। इसके पीछे कुदरत का बड़ा गहरा पैटर्न होता है। जो केतु प्लेनेट होते हैं ये आपके सपनों के कारक होते हैं। बर्थ चार्ट में जहां पे केतु होंगे आपके सपनों को कनेक्शन वहां से होगा। चलते-चलते केतु गोचर में जिस भी प्लेनेट से संबंध बना रहे होंगे आपके सपनों का संबंध उसी प्लेनेट से या उस उसी तरीके से बन रहा होगा। अब चलते चलते आपके बुध वक्री हो गए वक्री प्लेनेट वक्री प्लेनेट अपनी ताकत कई गुना बढ़ा देता है। अब अगर गोचर में चलते-चलते बुध वक्री हो गए अब आपके जो सपने होंगे उन सपनों में आपके रिलेशनशिप इशू सामने आएंगे। आपको एकदम से पुराना कोई बिछड़ा हुआ दोस्त सपने में दिख सकता है। पुराना कोई संबंध अगर खराब हुआ था वो सपने में दिख सकता है या कोई आपका संबंधी जो इस दुनिया से चला गया था वो भी आपको अलाइव होके सपनों में दिख सकता है। यह बुध वक्री होने पर होता है लेकिन ठीक उसी जगह पर जब मंगल वक्री होते हैं तो खून-खराबे के सपने आ सकते हैं। मंगल वक्री होते हैं तो कोई ऐसा सपना आ सकता है जिसमें इंसान अपने आप को एकदम से किसी से लड़ता हुआ या बिल्कुल फाइट करता हुआ पाए। मंगल वक्री होने पर जो सपने होंगे उसमें इंसान कोई न कोई नया काम शुरू करने का सोच रहा होता है लेकिन अगर वो उस समय पर अपने नॉर्मल लाइफ में किसी बड़ी बेबस सिचुएशन से निकल रहा है। 

शनि आपके बर्थ चार्ट में जहां पर भी होंगे आपके सपनों का जुड़ाव उससे भी बैठता है। डेली आपना अपने बेड साइड पर कॉपी पेंसिल रखिए। सुबह उठते ही जो भी सपना आपको याद है बिना ज्यादा दिमाग लगाए पहली एक्टिविटी अपने सपने को नोट कर लीजिए और उसके बाद बुक को बंद कर दीजिए। सपने को दोबारा नहीं देखना है आपने बस उसके आगे डेट डाल दीजिए।

PunjabKesari Dream Astrology

इसके बाद जब आप अपना तिथियों वाला कैलेंडर और चेक करोगे तो जितने सपने पूर्णिमा के आसपास आए थे। उन सभी का एक पैटर्न था। जितने सपने आपके अमावस के आसपास आए थे उन सभी का एक पैटर्न था। जागने के तीन से पांच मिनट के भीतर हमें सपने पूरी तरह से भूलने शुरू हो जाते हैं। बस वो सपने याद रह जाते हैं जो बड़े इंटेंस होते हैं। आपको जैसा भी सपना आया बस सुबह उठते हुए उसको लिख लीजिए। जो इंसान यह कर जाएगा वह सपनों की भाषा सीख जाएगा। अगर आपको सांप का सपना आ गया कि आप सांप के सपने की वजह से डर गए। यह तीन चीजें शो करता है पहली चीज ये शो करता है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आना चाह रहा है। दूसरी चीज यह शो करता है कि आपका कोई संगी साथी बहुत तरक्की कर चुका है। आप उसके बदले में बड़ा इनफीरियर फील कर रहे हैं और तीसरा इसका मतलब यह होता है कि किसी बड़े चेंज की वजह से आपके जीवन में धन आने वाला है। इससे कभी डरने की जरूरत नहीं है। 

कई लोगों को जो मरे हुए सगे-संबंधी सपनों में दिखते हैं तो इसका मतलब है कि उन दिनों में आपके केतु हाइपर एक्टिव हो रखे हैं। केतु आपको संवाद कायम करवाना चाहते हैं। उस सपने को लिख लीजिए और उस दिन आप किसी अवारा कुत्ते को कोई भोजन जरूर खिला के आइए।  केतु की एनर्जी से और पेयर होगी। यह उपाय हमेशा काम करता है आपको कभी भी इन सपनों से डरने की जरूरत नहीं है। कुछ लोगों को जब ट्रेन छूटने का सपना आ रहा है या कुछ लोगों को ऐसा सपना आ रहा है जिसमें वह कहीं बाकी लोगों से कोई उनकी चीज गुम हो गई है मिल नहीं रही है या उनका कोई काम बन नहीं पा रहा बड़े फ्रस्ट्रेट फील कर रहे हैं तो उसका सीधे-सीधे मतलब है कि उनके बृहस्पति वह गोचर में कहीं न कहीं कमजोर चल रहे हैं। उनकी जो भी कोशिशें हैं वह पूरी नहीं हो रही हैं। इसमें किसी तरह के वहम में आने की जरूरत नहीं है। 

कई सपने इस तरह के होते हैं जिसमें आपको अपने सगे-संबंधी जो आपके आसपास के हैं, परिवार वाले हैं वो उनकी मृत्यु दिखाई देती है। कहा जाता है कि यह सपना उनकी लंबी आयु का सूचक होता है इसलिए इसके बारे में बिल्कुल फिक्र न करें। अगर कोई आपको ऐसी फिजिकल एक्टिविटी दिखती है जो आप नॉर्मली सोच नहीं सकते लेकिन आपको सपनों में दिख रही है तो इसका मतलब यह होता है कि आपकी लाइफ में कोई ऐसा काम है जो आप लोगों से शेयर नहीं कर पा रहे। इसलिए उस समय पर शेयरिंग ज्यादा करिए उस समय पर आपको बहुत ज्यादा कोई न कोई ऐसा ढूंढना है जैसे आप दिल की सारी बातें कर सको। 

सोने से पहले आपको अगर आप चाहते हैं कि सपने आपसे संवाद कायम करें तो आपको दोनों हाथ दोनों पांव और फेस धो के सोना है और सबसे बड़ी बात क्या है कि अगर आपको सपने डरावने आते हैं जो आपको सारा दिन डिस्टर्ब रखते हैं तो भरी हुई माचिस की डिबिया अपने तकिया के नीचे रखिए। आपको लगता है कि सपने जो पको सुबह उठते ही याद नहीं रहते हैं। जिसकी वजह से आप बड़ा ब्लैंक फील करते हैं तो भी उससे भी फ्रस्ट्रेशन बढ़ती है। उस केस में आपने बेडरूम है लाइट कलर यूज करिए। 

सपनों का वास्तु कनेक्शन 
जो भी लोग ईस्ट की तरफ सर करके सोते हैं उनका जो सपनों का पैटर्न है ज्यादातर उनको समझ आता है। जो लोग पश्चिम की तरफ सर करके सोते हैं उनके बड़े रैंडम डिस्ट्रीब्यूटर सपने होते हैं उनको समझने के लिए उनको बाकियों से बहुत ज्यादा जोर लगाना पड़ेगा। जो लोग नॉर्थ की तरफ सर करके सोते हैं डरावने सपने भी उनको आएंगे और उनके सपने हैं ज्यादातर वो सुबह थका हुआ फील करेंगे। 

जो लोग दक्षिण की तरफ सर कर के सोते हैं उनको ज्यादातर रिलैक्स्ड सपने ही आते हैं और वो सपने उनके जीवन में एक गाइड का काम भी करते हैं। तो अपनी सोने की डायरेक्शन को भी आपने प्रॉपर ध्यान रखना है। आपका बेड और आपके बेड के जो साइड टेबल वगैरह होते हैं वहां परदवाइयां या इस तरह से अस्तव्यस्त सामान नहीं पड़ा होना चाहिए। 

PunjabKesari Dream Astrology

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!