इच्छा अनुसार अपनी Income को बढ़ाना चाहते हैं तो आज ही अपना लें ये 5 सूत्र

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Jul, 2024 08:42 AM

जीवन में हर कोई आगे बढ़ना चाहता है और धन कमाने की इच्छा रखता है। मकान, कपड़ा और रोटी ये तीन चीजें जीवन में बहुत अहम होती हैं लेकिन ये तभी मिलती हैं जब आपकी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological Remedies for Financial Stability: जीवन में हर कोई आगे बढ़ना चाहता है और धन कमाने की इच्छा रखता है। मकान, कपड़ा और रोटी ये तीन चीजें जीवन में बहुत अहम होती हैं लेकिन ये तभी मिलती हैं जब आपकी इनकम अच्छी हो। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे सूत्र बताए गए हैं, जिन्हें अगर जीवन में अपना लिया जाए तो आगे बढ़ने से आपको कोई नहीं रोक सकता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे उन सूत्रों के जिससे आप अपनी इनकम को बहुत ही जल्द बढ़ा सकते हैं।

सबसे पहला फैक्टर है आपके बर्थ चार्ट में ग्रहों की पोजीशन। वृष, कन्या और मकर राशि ऐसी राशियां हैं जो आपके जीवन में धन को कण्ट्रोल करने का काम करती हैं। ये राशियां जिस भी भाव में होंगी वहां से आपको धन लाभ मिलने शुरू हो जाएंगे। इस राशियों में पड़े हुए ग्रह धन कारक ग्रह बन जाएंगे। अगर आप अपने बर्थ चार्ट का ध्यान रखेंगे तो धन कमाने से आपको कोई नहीं रोक पाएगा। ये राशियां जिस भी ग्रह में पड़ी हैं यदि आप इनसे जुड़ा दान करते हैं तो धन की परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari Vastu tips

दूसरा सूत्र आपके वास्तु से जुड़ा हुआ है। आपके घर में तीन ऐसे बिंदु हैं जो धन के फ्लो को और आपके इनकम के फ्लो को कण्ट्रोल करने का काम करते हैं। पहला कोन है आपके घर की दक्षिण दिशा और दूसरी दिशा है घर की साउथ-ईस्ट दिशा। तीसरा कोना है आपके घर के दक्षिण की दीवार। ये तीन ऐसे कोने हैं जो सही होने ही चाहिए। घर की दक्षिण दिशा में नीला रंग नहीं होना चाहिए। इस दीवार पर कोई खिड़की या हवा का आदान-प्रदान नहीं होना चाहिए। दक्षिण दिशा पर अगर घर का मैन गेट होगा तो वो ज्यादा नेगेटिव रिजल्ट देने का काम करता है। ज्यादातर कुंडलियां ऐसी होती हैं जिनको दक्षिण मुखी दिशा अवॉयड करनी चाहिए।

अगर आपको अपने बर्थ चार्ट के बारे में नहीं पता है तो दक्षिण मुखी मुख्य द्वार को अवॉयड करें।  

PunjabKesari Vastu tips

दक्षिण-पूर्व कोना धन के फ्लो को कंट्रोल करने का काम करता है। आपकी इनकम कितनी स्पीड से बढ़ेगी इस कोने से देखी जाती है। इन जगहों पर ज्यादा से ज्यादा सफाई का ध्यान रखना चाहिए। दक्षिण वाली दीवार पर नीला रंग हो सके तो अवॉयड करें।

तीसरा सूत्र है राहु। राहु एक ऐसी ऊर्जा है जो बनाती कम और बिगाड़ती ज्यादा है। आपके घर में राहु जिस भी चार्ट में हैं वो आपके घर को बिगाड़ने का काम करेगी। राहु अगर सातवें घर से हैं तो शादी के बाद अगर डिटेरिंग है तो वो शुरू हो सकती है। राहु अगर इनकम वाले घर में होगा तो इनकम में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। राहु अगर खराब होगा तो आप अपने इनकम को बढ़ाने में कामयाब नहीं रहेंगे। राहु की ऊर्जा सीधे-सीधे गंदगी से जुडी हुई है। इसके शुभ फल प्राप्त करने के लिए साफ़-सफाई का खास ध्यान रखें। यदि आप जीवन में समय अनुसार काम नहीं करेंगे तो राहु खराब होगा।

चन्द्रमा को सही रखना बेहद ही जरुरी है। चन्द्रमा कमजोर होंगे तो आप इनकम को बढ़ा नहीं पाएंगे। चन्द्रमा को सही करने के लिए गुरु, सूर्य और मंगल की सहायता लेनी है। गुरु को सही रखने के लिए अपने गुरुजनों का आदर करें। मंगलवार के इन मिठाई बांटे। समय पर सोना और उठना सूर्य को मजबूत करने का काम करता है।

PunjabKesari Vastu tips

जो लोग जानबूझ कर अपने हालातों की अनदेखी करते हैं वो लोग अपने इनकम को कभी नहीं बढ़ा पाते हैं। आपको आने वाले समय की आहट को पहचानना चाहिए। सिर्फ आज का सोचना गरीबी की निशानी है। इसके लिए शनि को सही रखने बेहद जरुरी है। शनि को सही रखने के पश्चिम दिशा को साफ़-सुथरा रखें। 
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!