Karwa Chauth: सास न होने पर किससे लेनी चाहिए सरगी ?

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Oct, 2024 06:30 AM

karwa chauth

Karwa Chauth 2024: कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। सनातन धर्म में इस व्रत को पति-पत्नी के प्यार का प्रतीक माना जाता है। इस बार करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर, रविवार के दिन मनाया जाएगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Karwa Chauth 2024: कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। सनातन धर्म में इस व्रत को पति-पत्नी के प्यार का प्रतीक माना जाता है। इस बार करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर, रविवार के दिन मनाया जाएगा। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए बहुत ही उत्साह के साथ व्रत रखती हैं। करवा चौथ पर सरगी का बहुत महत्व होता है। करवा चौथ का व्रत रख रही महिलाओं के मन में यह सवाल आता है कि उनकी सास न होने पर वो किससे सरगी लें। तो आइए जानते हैं कि सास न हो तो किससे लेनी चाहिए सरगी।

PunjabKesari Karwa Chauth

If there is no mother-in-law then from whom should one take sargi सास न हो तो किससे लेनी चाहिए सरगी
हिंदू धर्म में करवा चौथ के दिन सरगी का बहुत  ही खास महत्व है। किसी शादीशुदा महिला की सास नहीं है, तो वह सरगी घर की किसी बुजुर्ग, बहन या अपनी जेठानी से ले सकती हैं। अगर वहीं सास अगर किसी कारण दूर हैं तो सरगी के लिए पैसे भेज सकती हैं। जिससे आप सरगी का सामान खुद खरीद सकते हैं।

PunjabKesari Karwa Chauth

Importance of Karwa Chauth करवा चौथ का महत्व
कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। सनातन धर्म में इस व्रत को पति-पत्नी के प्यार का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। करवा चौथ वाले दिन व्रत रखने से शादीशुदा जीवन में मधुरता और खुशियां बनी रहती हैं।

PunjabKesari Karwa Chauth

 

 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!