Mata Vaishno Devi Dham: पहले 2 नवरात्रों के दौरान 82, 500 श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में लगाई हाजरी

Edited By Prachi Sharma,Updated: 05 Oct, 2024 07:40 AM

mata vaishno devi dham

नवरात्रों में मां भगवती का नमन करने से विशेष आशीर्वाद मिलता है। इसी मान्यता को लेकर दूसरे नवरात्र पर भी श्रद्धालुओं की संख्या में काफी उछाल देखने को मिला।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों में मां भगवती का नमन करने से विशेष आशीर्वाद मिलता है। इसी मान्यता को लेकर दूसरे नवरात्र पर भी श्रद्धालुओं की संख्या में काफी उछाल देखने को मिला। वैष्णो देवी भवन की बात करें तो वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालु कतारबद खड़े होकर मां भगवती के नमन हेतु अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये। 

Karwa chauth: करवाचौथ की मिठास से 7 जन्मों तक बना रहेगा साथ

Durga puja: यूं शुरू हुई विश्व प्रसिद्ध दुर्गा पूजा

Kanya Pujan Gift Ideas: कन्या पूजन में दें ये उपहार, आपके घर होगी खुशियों की बरसात

पहले 2 नवरात्रों की बात करें तो 82, 500 हजार श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाकर नमन करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया है। श्रद्धालु की इस भीड़ को सुखद दर्शन करवाने के लिए श्राइन बोर्ड की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं।

वही मां भगवती के दर्शनों को आए श्रद्धालु श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा चलाई जा रही सुविधाएं जैसे हेलीकॉप्टर बैटरी कार सहित रोपवे सुविधा का लाभ उठाते नजर आए। वही श्राइन बोर्ड प्रशासन की ओर से चल रहे लंगरों में भी श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करते नजर आये।

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों की बात करें तो पहले नवरात्र पर  44,800 श्रद्धालुओं ने मां भगवती के दरबार में हाजिरी लगाकर आशीर्वाद प्राप्त किया था तो वही दूसरे नवरात्रि पर शुक्रवार को भी 37, 700 हजार श्रद्धालुओं ने आर.एफ.आई.डी लेकर भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था। श्रद्धालु की इस भीड़ को सुखद दर्शन करवाने के लिए श्राइन बोर्ड की टीमें लगातार कार्य कर रही है।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!