Radha Ashtami: प्रेम विवाह के चाहवान आज खरीदें ये चीजें, श्री जी की कृपा से बनेंगे सारे काम

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Sep, 2024 06:46 AM

radha ashtami

आज 11 सितंबर वो खास दिन है जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार से इंतजार कर रहा है। आज के दिन ही श्री कृष्ण की प्रिया राधा रानी का जन्म हुआ था जिसे राधाष्टमी के नाम से जाना जाता है। मनचाहा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Radha Ashtami: आज 11 सितंबर वो खास दिन है जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार से इंतजार कर रहा है। आज के दिन ही श्री कृष्ण की प्रिया राधा रानी का जन्म हुआ था जिसे राधाष्टमी के नाम से जाना जाता है। मनचाहा फल प्राप्त करने के लिए और जीवन से दुखों को समाप्त करने के लिए राधा अष्टमी का दिन बेहद ही  खास होता है। श्री राधा-कृष्ण का साथ प्रेम का प्रतीक है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति मनचाहा विवाह करना चाहता है और हो नहीं पा रहा तो आज के दिन किये गए कुछ उपाय बेहद ही खास साबित होंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज कुछ खास चीजों की खरीदारी करने से मनचाहे फल की प्राप्ति होगी। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो वस्तुएं।

PunjabKesari Radha Ashtami

Buy roses on the day of Radhastami राधाष्टमी के दिन खरीदें गुलाब के फूल
राधाष्टमी के दिन गुलाब के फूल खरीदना आपके जीवन में लव मैरिज के चांस को बढ़ा देता है। यदि कोई व्यक्ति जल्द ही प्रेम विवाह करना चाहता है उसे आज के दिन गुलाब का फूल अवश्य खरीदना चाहिए।

Buy peacock feathers on Radha Ashtami day राधा अष्टमी के दिन खरीदे मोर पंख
मोर पंख भगवान श्री कृष्ण का प्रिय प्रतीक है। पौराणिक कथाओं के अनुसार, श्री कृष्ण ने मोर पंख को अपने सिर पर सजाया था। राधा अष्टमी के दिन मोर पंख खरीदना और पूजा में शामिल करना श्री कृष्ण और श्री राधा के प्रति भक्ति और प्रेम को प्रकट करने का एक तरीका है। मोर पंख को सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। बाजार में कई प्रकार के मोर पंख मिलते हैं लेकिन पूजा के लिए शुद्ध वाले मोर पंख का चयन करना चाहिए। मोरपंख को खरीदने के बाद उसे अच्छे से धोकर और शुद्ध करके ही पूजा में शामिल करें। इसे पूजा स्थल पर रखने से पहले किसी पवित्र स्थान पर रखकर शुद्धि कर लें।

PunjabKesari Radha Ashtami

Buy a silver ring on Radha Ashtami day राधा अष्टमी के दिन खरीदे चांदी का छल्ला
आज बरसाने की रानी का जन्मदिन है। ऐसे में यदि आप आज के दिन चांदी का छल्ला खरीदते हैं तो श्री जी बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं। राधा रानी को खुश करने के लिए ये सबसे आसान उपाय है। चांदी शांति का प्रतीक है। आज के दिन इसे खरीदने से जीवन में शुभता और सौभाग्य का आगमन होता है। जीवन को स्थिर करने के लिए ये उपाय अवश्य करना चाहिए।

Buy makeup items on Radha Ashtami day राधा अष्टमी के दिन खरीदें श्रृंगार का सामान
यदि कोई व्यक्ति आज के दिन श्रृंगार का सामान खरीदता है तो उसकी सुंदरता में वृद्धि देखने को मिलता है। खासकर कुंवारी कन्याएं ये उपाय अवश्य करें। राधाष्टमी पर श्रृंगार का सामान खरीदना और उपयोग करना भगवान श्री कृष्ण और श्री राधा के प्रति आपकी भक्ति और समर्पण को प्रकट करता है। श्रृंगार का सामान खरीदना आपके जीवन में संपत्ति और समृद्धि को आकर्षित करने का काम करता है। मान्यताओं के अनुसार जब आप भगवान के लिए श्रृंगार का सामान खरीदते हैं और उसका उपयोग करते हैं तो यह आपके जीवन में समृद्धि और धन-धान्य की वृद्धि करता है।

PunjabKesari Radha Ashtami

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!