Rahu in 3rd house: तीसरे घर में राहु देते हैं ऐसे फल, इन उपायों से करें अपनी परेशानियों को दूर

Edited By Prachi Sharma,Updated: 18 Oct, 2024 12:53 PM

राहु जब तीसरे भाव में होते हैं तो उसके बहुत शुभ परिणाम मिलते हैं। यह राहु वाले जो हैं इनके दुश्मन कहा जाता है इनके आगे टिक ही नहीं पाते।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu in 3rd house: राहु जब तीसरे भाव में होते हैं तो उसके बहुत शुभ परिणाम मिलते हैं। यह राहु वाले जो हैं इनके दुश्मन कहा जाता है इनके आगे टिक ही नहीं पाते। इनके शब्दों का चुनाव ही इस तरह से होता है कि इनकी वाणी में इतनी बुलंदी होती है। इनके विरोध के आगे कोई टिक ही नहीं पाता है। ऑफिशियल वर्क में इनकी कलम में इतनी ताकत हो जाती है कि यह उसी से ही तलवार का काम लेते हैं। बुध और मंगल की और अगर बर्थ चार्ट में बुध और मंगल सही हो तो फिर तो यह राहु अपनी बेस्ट पर होते हैं। लेकिन अगर बुध और मंगल खराब हो जाए तो फिर इस राहु के रिजल्ट्स में भी कहीं न कहीं बहुत कमी आ जाती है। तीसरे घर के राहु अच्छे हैं या बुरे  बुध और मंगल की पोजीशन से पता लगेगा।  राहु तीसरे घर में अकेले हो फिर तो बहुत बढ़िया लेकिन यही राहु अगर तीसरे घर में अन्य ग्रहों के साथ हो जाए तो बली लेते हैं।

PunjabKesari Rahu in 3rd house

बर्थ चाट में केतु के रिजल्ट खराब होने की वजह से उस इंसान के या तो नर संतान पैदा नहीं होती या अगर बेटा पैदा हो जाए तो उसके बारे में लगातार दिक्कतें चलती रहती हैं और ये दिक्कतें 34 साल की उम्र तक जारी रहती हैं। राहु तीसरे घर में हो और बाकी ग्रहों के साथ हो तो इनके जो नर संतान है वो  34 साल की उम्र के ज्यादातर बाद ही पैदा होती है। यहां पे राहु होने से इंसान को लीवर की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। तीसरे घर के राहु की एक बहुत बड़ी निशानी होती है कि इंसान की बाजू पे किसी न किसी तिल का या मस्से का निशान जरूर होता है। तीसरे घर के राहु इस घर में हो तो इंसान को सबसे बड़ा कुदरत की तरफ से गिफ्ट मिलता है। अकेला राहु थर्ड हाउस में हो तो इस इंसान को एक अच्छी इंटू या एक अच्छी आभास शक्ति मिलता है। यहां पर इस राहु की एक और दिक्कत होती है कि इनको अपने भाइयों की तरफ से पैसे की प्रॉपर्टी की कुछ परेशानियां देखनी पड़ती हैं। इनको भाइयों की वजह से पैसा या प्रॉपर्टी सैक्रिफाइस करनी भी पड़ जाती है। राहु थर्ड हाउस में हो और इन लोगों ने अपने घर में  हाथी दांत की बनी हुई कोई भी चीज रखी हो तो ये चीज दुर्भाग्य को लेकर आएगी।

राहु थर्ड हाउस में हो कभी भी घर में हाथी दांत की बनी हुई चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए। राहु के थर्ड हाउस में खराब होने की एक और बहुत बड़ी निशानी होती है कि उस इंसान की जुबान जो है वह अटकने हकलाने या थकला नहीं शुरू हो जाती है। अगर राहु थर्ड हाउस में हो और वाणी अपना पूरा साथ न दे शब्दों का चुनाव सही न हो पाए। जिसकी वजह से लोगों के साथ संबंध बिगड़ने शुरू हो जाएंगे।

PunjabKesari Rahu in 3rd house

 राहु के उपाय जरूर करने चाहिए-

थर्ड हाउस के राहु का सबसे बढ़िया उपाय माना गया है चांदी की डिब्बी में चावल भरके अपने अलमारी में अपने पास घर में कहीं पर भी सेफ रख लिए जाए। इसके अलावा अगर यह राहु कहीं न कहीं कमजोर बैठे हुए हैं। बुध या मंगल के या शनि के कमजोर होने की वजह से और अपना पूरा रिजल्ट नहीं दे पा रहे हैं। आप लाइफ में बुलंदी लेना चाहते हैं लेकिन बुलंदी मिल नहीं पा रही है तो आपको चांदी का हाथी जिसकी सूंड ऊपर की तरफ हो। इसको बनवा के अपने घर में स्थापित करिए। सूंड ऊपर वाला हाथी राहु की बुलंदी का सूचक होता है और अगर इस चांदी के हाथी को क्योंकि चंद्रमा है और यहां पे हमने राहु को चंद्रमा की मदद देके अपने घर में स्थापित करना है।

ससुराल के राहु सिंबल है। इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल चीजों के ससुराल से संबंध खराब न करें इससे राहु का बिगड़ना बचाया जा सकता है।  इसके अलावा घर पे पुरानी खराब इलेक्ट्रॉनिक की खराब चीजें न रखें। वास्तु में तीसरा घर साउथ की दिशा है तो साउथ की दिशा में अगर बंद घड़ियां या खराब इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रिकल सामान पड़ा होगा तो राहु खराब रहेंगे।

PunjabKesari Rahu in 3rd house

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!