Rahu Shani Yoga: जल्द ही बनने जा रहा है राहु और शनि का खतरनाक योग, इन राशियों के जीवन में आएंगे बड़े बदलाव

Edited By Prachi Sharma,Updated: 03 Aug, 2024 06:32 AM

rahu shani yoga

अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन कर रहा है। सबसे पहले 5 अगस्त को बुध और 16 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में और फिर 22

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu Shani Yoga: अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन कर रहा है। सबसे पहले 5 अगस्त को बुध और 16 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में और फिर 22 अगस्त को बुध वक्री होकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 24 अगस्त को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा इसी महीने में राहु सूर्य के साथ मिलकर बहुत ही खतरनाक योग बनाने जा रहे हैं। इस योग का नाम है षडाष्टक योग। ज्योतिष गणना के अनुसार इस योग को शुभ नहीं माना जाता है। इस वजह से कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस योग के बाद सावधान रहने की जरूरत है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां -

PunjabKesari  Rahu Shani Yoga

Aries मेष राशि
इस योग के बाद मेष राशि के जातकों को जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। गणना के अनुसार सूर्य पंचम भाव में और मंगल तृतीय भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान रिस्क वाले काम करने से जितना हो सके उतना बचें। इस योग की वजह से सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। जो लोग सरकारी काम कर रहे हैं, वो थोड़ा संभल जाएं। अगर कोई भी निवेश करने जा रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता में रहेंगे।

Virgo कन्या राशि
दूसरी राशि है कन्या राशि। ये आपके जीवन में काफी हलचल लेकर आएगी। सेहत से दिक्कतों पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। नींद न आने जैसी समस्याएं भी आपको तंग करेंगी। विदेश जाने का मौके मिलेगा। अच्छी बात यह है कि नौकरी में आपको फायदा देखने को मिलेगा। कन्या राशि के जातक जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें जॉब मिलने की सम्भावना है। छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित रहेंगे। बेवजह की बहस करने से बचें, अन्यथा खुद को परेशानी में खड़ा पाएंगे।  

PunjabKesari  Rahu Shani Yoga

Capricorn मकर राशि
अगली राशि है मकर राशि। सूर्य मकर राशि के अष्टम भाव में गोचर करने जा रहे हैं। शनि की दृष्टि की वजह से आपको कारोबार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में भी अचानक से गिरावट देखने को मिलेगा। धन कमाने के मौके तो बहुत मिलेंगे लेकिन खर्चे भी बढ़ने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहें, आपका कोई खास आपको परेशानी में डाल सकता है।

Pisces मीन राशि
अगस्त का महीना मीन राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आपको आर्थिक दशा में बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे। व्यापार में कोई बाहरवाला आपके जीवन में परेशानियां पैदा कर सकता है। अपने शत्रुओं से सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ेंगे।
PunjabKesari  Rahu Shani Yoga

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!